आज मदर्स डे है, आपने अभी तक कुछ नहीं सोचा है? तो आइए जानें, आइडियाज और गिफ्ट्स के बारे में जो, आपकी माँ के चेहरे ला सकते है स्‍माइल

आज मदर्स डे है और माँ को गिफ्ट करने के लिए काफी स्पेशल गिफ्ट आइटम्स बाजार में आए हैं। हर कोई अपनी माँ के लिए मदर्स डे का दिन बहुत खास बनाना चाहता है। माँ के प्रति अपनी भावनाओं और प्‍यार को जताने कि लिए मदर्स डे से अच्‍छा मौका कोई और नहीं हो सकता। अगर  तो कोई बात नहीं इस दिवस पर पारंपरिक तोहफों से हटकर अपनी माँ को दीजिए खूबसूरत और यादगार तोहफा, इसमें स्पेशल मॉम कैलेंडर, मॉम फोटोफ्रेम, मॉम मेकअप किट और साथ ही कई मूल्यवान गिफ्ट्स बाजार में उपलब्ध है। इन गिफ्ट आइटम्स की कीमत 200 रुपये से 2 हजार रुपये तक है। तो आइए जानें, आइडियाज और गिफ्ट्स के बारे में जो, आपकी माँ के चेहरे पर स्‍माइल लाने के लिए काफी है।

अगर आपकी माँ को लिखने-पढ़ने का बहुत शौक है, तो आप उन्‍हें उनकी पसंद की किताबों का और पसंद की लेखकों के किताबों का सेट गिफ्ट कर सकते हैं, जो उनके लिए किसी भी गिफ्ट से ज्यादा मूल्यवान हैं। किताबों की शॉपिंग भी उन्‍हें करा सकते हैं। यह एक ऐसा तोहफा है जो जिंदगी भर साथ रहेगा।

अगर आपकी माँ को ज्‍वैलरी पहनना बहुत पसंद है, तो आप उन्‍हें एक प्‍यारी सी डिजाइन वाली उनके पसंदीदा स्टाइल वाली ज्वैलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपनी माँ को उनके पसंद कि कोई भी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं।

अगर आपकी माँ को गीत-संगीत का शौक हो और उनकी ख्वाईश ये हो कि, उनके पसंदीदा गायक, गीतकार के गीतों की धुन हर पल कानों में गूँजती रहे, तो इससे बड़ा मौका आपके पास नहीं हो सकता, आप उन्हें  पसंद के गानों की डीवीडी प्‍लेयर गिफ्ट कर सकते हैं। आपका दिया यह तोहफा हर पल उन्‍हें आपसे जोड़े रखेगा।

आप अपनी माँ की बचपन से लेकर अब तक की सभी फोटोज़ या उनकी कुछ खूबसूरत सी फोटोज़ का कोलाज बनवाकर और उसे अच्छे से फ्रेम करवाकर उन्हें फोटोफ्रेम गिफ्ट कर सकते हैं, क्योंकि जैसे आपको आपकी मां बहुत प्यारी है, वैसे ही आपकी मां को अपनी मां। इसलिए क्यों न इस बार मदर्स डे के मौके पर उन्हें गिफ्ट की जाएं उनकी बचपन की यादें।

एक दिन उन्हें हर काम से छुट्टी दें, उनका सारा काम खुद संभालें या पापा और भाई की मदद से घर संभालें या फिर आप अपनी मां के साथ घर के काम में उनका हाथ बंटा सकते हैं। ऐसा करने से उन्हें काफी खुशी मिलेगी। हो सकता है आप को बहुत कम बार किचन में गए हो लेकिन इस खास मौके पर आप अपनी मम्मी को सरप्राइज कर सकते हैं। अपने हाथों से उनकी कोई भी पसंदीदा डिश बना कर, या फिर आप अपनी मम्मी को बाहर डिनर पर लेकर कर जा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आपकी मम्मी को मूवी देखने का शौक है तो आप उन्हें मूवी भी दिखाने ले जा सकते हैं।

 अगर आप कुछ भी नही कर सकते तो, सबसे आसान विकल्प है फूल खरीदना। मदर्स डे पर मां को फूल गिफ्ट करें या फूलों से बना कोई गुलदस्ता भी आप दे सकते हैं। फूलों के साथ साथ ही आप अपने माँ को परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं। इन गिफ्ट्स के अलावा भी आप अपनी माँ की पसंद को ध्‍यान रखते हुए साड़ी, केक, जैसे तोहफे भी उनहें दे सकते हैं। जब भी आप अपनी मां के लिए कुछ खरीद कर लेकर जाते होंगे तो उनका जवाब हमेशा यहीं होता हैं कि, बेटा मुझे इसकी जरूरत नहीं हैं, तो इस मदर्स डे पर दे अपनी माँ को खास सरप्राइज.. इस तरह!

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram