आईपीएल में छक्कों की बारिश, टूटा 2012 का रिकॉर्ड, भारतीय खिलाड़ियो का दबदबा

क्रिकेट के इस लघु-फटाफट फॉरमेट ‘आईपीएल’ में छक्कों-चौकों की बारिश, हार-जीत के समीकरण में 51 मैच कब और कैसे गुजर गए पता ही नहीं चला। अब जबकि यह मनोरंजन लीग के इस सीजन में मात्र 9 मैच बचे है तो वापस मुड़ कर देखने पर गेंद-बल्ले की बेहतरीन जंग, बनते-टूटते रिकार्ड्स, युवा जोश तो अनुभवी दम भी देखने को मिला, अपनी पसंदीदा टीम की हार-जीत पर उदासी-खुशी के बीच व्यस्त और थका देने वाले नियमित दिनचर्या के बाबजूद खुशनुमा और हल्की-फुल्की शाम बनाती ‘आईपीएल’ को देखा।

कितने ही राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियो की तस्वीर और तकदीर संवारती हुई विश्व की सबसे धनी इस मनोरंजन लीग में सिर्फ पैसों की बरसात नहीं बल्कि चौकों एवं छक्कों की भी बारिश होती है। इस सीजन में कुछ ज्यादा ही छक्के लगे है; आईपीएल के किसी एक मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड सिर्फ टूटा ही नहीं बल्कि नया रिकॉर्ड बना भी, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले मैच में 33 छक्के लगे।

आईपीएल के किसी भी एक सीजन में सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड 2012 का था। उस सीजन में कुल 75 मैचों में कुल 732 छक्के लगे थे। इस सीजन में अभी तक 51 मैच खेले जा चुके है और कुल 741 छक्के लग चुके है, जबकि अभी भी 9 मैच शेष है, उम्मीद है कि यह आंकड़ा 800 के पार करेगा। इस सीजन में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली खिलाड़ियो की सूची में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है, पहले स्थान पर संयुक्त रूप से काबिज चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायडू और दिल्ली डेयर डेविल्स के ऋषभ पंत है, जिन्होंने 13 मैचों में 33 छक्के लगाए है, दुसरे स्थान पर पंजाब किंग्स इलेवन के लोकेश राहुल है जिन्होंने 12 मैचों में 32 छक्के लगाए है। राहुल इस सीजन मे सर्वाधिक 65 चौकें भी लगाए है।

जरुर पढ़ें-मुल्तान के सुल्तान ने धोनी की पारी को लेकर किया ट्वीट

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram