विराट का आईपीएल में अपना सब्से तेज अर्धशतक, फिर भी टीम हारी

मनोरंजन का डोज…

मिलेगा रोज…

जब तक आईपीएल चलेगा, शाम सुहाना रहेगा, जहाँ क्रिकेट सिर्फ एक खेल न हो, पूरे देश को जोड़ने का जरिया हो तो वहाँ ऐसी गर्मजोशी समझी जा सकती है। गर्मी के मौसम में अपने देशी-विदेशी पसंदीदा खिलाड़ियों को देखना आंखों को सुकून देने के साथ-साथ एक सुखद एहसास देता है। चौकों-छक्कों की बरसात, रंग-बिरंगे ड्रेस में विभिन्न खिलाड़ी, दीवाने दर्शक, क्रिकेट के इस छोटे फॉरमेट की पहचान है। राशिद खान जैसे खिलाड़ी जहां युवा जोश और ब्रैंडन मैकुलम, क्रिस गेल जैसे खिलाडी अनुभवी सोच, का समिश्रण है आईपीएल। यहाँ रिकॉर्ड बनते-टूटते है, कभी रिकॉर्ड जीत तो कभी रिकॉर्ड हार मिलती है, प्रसंशकों को अपनी-अपनी टीम की जीत-हार पर खुश या मायूस होना, वो स्टेडियम का शोर, क्रिकेट के प्रति दीवानगी दिखाती है।

आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बंगलोर के बीच हुए मैच में कोहली की टीम भले ही हार गई किन्तु एक समय, जब यह खिलाड़ी क्रीज पर था तो आरसीबी यह मैच जीतते लग रही थी। मैच दर मैच इस खिलाड़ी का व्यक्तिगत प्रदर्शन शानदार होता है। आज के मैच में कोहली ने अपना सबसे तेज़ अर्धशतक बनाया 26 गेंदों में।अर्धशतक, 30 गेंदों में कुल 57 रन, फिर भी यह टीम को जीत नहीं दिलवा पाया।

कोहली के T20 करियर का यह 53वां अर्धशतक है, उन्होंने आज गौतम गंभीर की बराबरी की। सुरेश रैना के बाद कोहली दूसरे बल्लेबाज है जिन्होंने आईपीएल में 4500 से अधिक रन बनाए है। ज्ञात हो रैना आईपीएल के सबसे अधिक रन बनाने वले बल्लेबाज है, 159 परियों में 4558 रन।

कुल मिलाकर देखे तो दिग्गज सितारों से सजी यह टीम, एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। कोहली केआगे बढ़कर प्रदर्शन करना भी टीम को प्रोत्साहित नहीं कर पा रहा है। अभी बहुत कुछ होना बाकी है, बहुत खेल बाकी है, उम्मीद करते है कि कोहली व उनकी टीम 2016 के अपने चमत्कारिक प्रदर्शन को दुहरा सके। अभी तक एक बार भी खिताब जीत न सकने के मलाल सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि प्रसंशकों को भी है। इस टीम से सर्वाधिक उम्मीद है और सबसे ज्यादा मायूसी इसी टीम से मिली है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram