आज जीएसटी दिवस मना रही मोदी सरकार, मोदी ने कहा जीएसटी से आया भारतीय अर्थव्यवस्था में सकारात्मक बदलाव

जीएसटी यानी कि ‘माल एवं सेवा कर’ को लागू हुए आज पूरे 1 साल हो गए हैं शुरुआती दौर में जीएसटी को लेकर कई प्रकार की बातें सामने आई थी। और आम लोगों ने जीएसटी को समझने के लिए तकरीबन एक से दो महीनों का समय भी लगा दिया था। वहीं 1 वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार वर्षगांठ के रूप में आज जीएसटी दिवस मना रही है। जीएसटी आज से 1 वर्ष पूर्व 30 जून और 1 जुलाई की मध्यरात्रि में ही लागू किया गया था।

ट्वीट कर मोदी ने जीएसटी पर कहा….. –

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले नरेंद्र मोदी ज्यादातर अपनी बातें ट्विटर के माध्यम से ही करते हैं उन्होंने जीएसटी के 1 वर्ष पूरे होने पर ट्विटर का सहारा लेते हुए ट्वीट करके लोगों से जीएसटी के आने के बाद से अर्थव्यवस्था में हुए सुधार के बारे में बताया। नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘जीएसटी आने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था में सकारात्मक बदलाव आया है’। केंद्र सरकार जीएसटी को आजादी के बाद से अप्रत्यक्ष कर में हुआ सबसे बड़ा सुधार मान रही है। नरेंद्र मोदी ने जीएसटी की प्रशंसा करते हुए यह भी कहा है कि ‘ये एक ऐसा टूल है जिसने विकास, सरलता और पारदर्शिता लाया है।’

आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में मनाया जाएगा जीएसटी दिवस –

जीएसटी दिवस मनाने के लिए केंद्र सरकार ने जमकर तैयारियां की हैं। और जीएसटी के फायदों को गिनाने के लिए केंद्र सरकार ने जनपद स्थित आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें जीएसटी पर चर्चा की जाएगी। इस कार्यक्रम में उन विषयों पर चर्चा की जाएगी जिनसे जीएसटी सफल बनी और लोगों ने इस पर विश्वास जताकर इसका स्वागत किया।

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से यह भी कहा था कि जीएसटी संगठित कारोबार और उत्पादकता को बढ़ावा देता है इसके माध्यम से छोटे और मध्यम उद्योगों को भी लाभ मिल रहा है। गौरतलब है कि 1 वर्ष पूर्व केंद्र सरकार जीएसटी लागू करने के बाद चर्चा का विषय बन गई थी तो वहीं विपक्ष ने भी उस पर जमकर निशाना साधा था और आम लोगों को भी कुछ दिनों तक जीएसटी समझने में दिक्कत हुई थी। 30 जून 2018 को वित्त मंत्रालय ने कहा था कि ‘जीएसटी का पहला साल लागू करने की चुनौतियों और नीति नियंताओं और क्षमता दोनों के लिए उल्लेखनीय रहा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram