निर्माता-अभनेत्री दिया मिर्ज़ा भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र की पर्यावरण सद्भावना दूत बनी

निर्माता-अभनेत्री दिया मिर्ज़ा को भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र का पर्यावरण सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है। 2000 की मिस एशिया पैसिफिक रही इस 35 वर्षीय अभिनेत्री ने खुशी व्यक्त करते हुए यह खबर अपने फैंस के साथ साझा कीया। गौरतलब हो कि दिया पूर्व से ही वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया की भी ब्रांड एम्बेसडर है।

दीया ने ट्विटर पर कहा, “ मैं संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत के रूप में प्रकृति की सेवा करने की अपनी नयी भूमिका के लिए बहुत ही नम्र एवं प्रेरित महसूस कर रही हूँ। प्रकृति प्रदत्त समृद्ध निधियों की सुरक्षा, बचाव और सुदृढ़ करने को प्रतिबद्ध हूँ।”

एक सद्भावना राजदूत की इस नई भूमिका में अभनेत्री दीया वन्यजीव संरक्षण, जलवायु परिवर्तन, स्वच्छ वायु और स्वच्छ समुद्र सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र के संदेश को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगी।

मॉडल से अभनेत्री एवं निर्माता तक का सफल सफर तय कर चुकी दिया ने 2014 में अपने बिज़नेस पार्टनर साहिल संघा से विवाह किया था।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram