पद संभालने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नहीं ली एक भी दिन की छुट्टी, RTI रिपोर्ट से हुआ खुलासा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे हुए लगभग 4 साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है। ऐसे में देश के लोगों को प्रधानमंत्री के इस कार्यकाल के दौरान लिए गए अवकाश की जानकारी हासिल करने की रुचि उत्पन्न हुई जिसको लेकर राइट टू इनफार्मेशन यानी कि RTI का सहारा लेकर यह जानकारी पूछी गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद को संभालने के बाद से, अपने 4 साल के इस कार्यकाल में कितनी छुट्टियां ली हैं ? तब आर टी आई की रिपोर्ट देते हुए उन सभी प्रश्नों का जवाब दिया गया जिन प्रश्नों के जवाब देना वाजिब था। उसी कड़ी में उस प्रश्न का भी जवाब दिया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छुट्टी के बारे में पूछा गया था। रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक एक भी छुट्टी नहीं ली है।

चार साल में नहीं ली एक एक भी छुट्टी

आरटीआई के माध्यम से एक याचिकाकर्ता ने पूछा था कि प्रधानमंत्री ने अपने प्रधानमंत्री पद के कार्यकाल के दौरान कितनी छुट्टियां ली हैं ? तो इसका जवाब देते हुए पीएमओ की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री पिछले 4 सालों से लगातार काम पर हैं और उन्होंने एक भी दिन छुट्टी नहीं लेनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक ना कोई “सिक लीव” ली है और ना ही कोई कैजुअल लीव” ! उसके बाद एक प्रश्न के माध्यम से यह भी पूछा गया था कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रसोईं घर का खर्च खुद उठाते हैं या उनकी रसोईघर का खर्च केंद्र सरकार के द्वारा दिया जाता है ? इसका जवाब देते हुए पीएमओ से बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी रसोई घर का खर्च स्वयं उठाते हैं न कि केंद्र सरकार।

24 घंटे करते हैं काम

RTI रिपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने के समय के बारे में पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कितने घंटे काम करते हैं? इसका जवाब देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटे काम पर रहते हैं,

ऐसे कई प्रकार के प्रश्नों का जवाब आरटीआई के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय के द्वारा दिए गए, जिसमें से कई सारी जानकारियों का खुलासा हुआ। जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सोशल मीडिया अकाउंट को खुद ही चलाते हैं ना कि वह कार्यालय के द्वारा चलाया जाता है, एक दूसरे प्रश्न में यह बात भी सामने आई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना खुद का स्मार्टफोन यूज करते हैं, उन्हें कार्यालय के द्वारा किसी भी प्रकार का स्मार्टफोन नहीं दिया गया है और ना ही वे उसका प्रयोग करते हैं कुछ सवालात ऐसे भी थे जो मजाक के लहजे में थे जिसमें यह पूछा गया था कि प्रधानमंत्री अपने पूरे दिन के दौरान क्या-क्या करते हैं ? इन प्रश्नों के जवाब देने से मना करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सुरक्षा का हवाला देकर इन प्रश्नों को नकार दिया गया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram