पाकिस्तानी सैनिकों के ताबूत की फोटो रविंद्र रैना ने सोशल मीडिया पर डाली, कहा ठोकना हमारा काम, गिनना तुम्हारा

भारत में स्थित जम्मू एवं कश्मीर देश का एक ऐसा स्थान है। जहां पर आए दिन कुछ न कुछ बवाल मचा ही रहता है। एक ओर जहां पत्थरबाज हावी रहते हैं तो वहीं दूसरी और आतंकवादियों का खतरा इस क्षेत्र में मंडराया रहता है। हाल ही के दिनों में जम्मू एवं कश्मीर में पत्थरबाजों की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें बहुत ही भयानक तरीके से पत्थरबाजी करते हुए पत्थरबाज नजर आ रहे थे और इसी दौरान सीमा पार से पाकिस्तान के द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए लगातार सीजफायर किए जा रहे थे। पहले तो भारतीय सेना ने इसका जवाब देना ठीक नहीं समझा था, लेकिन जब पानी सिर के ऊपर से गुजरा तो भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों की पैंट ढीली कर दी। और अब रविंद्र रैना ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सैनिकों की ताबूत की फोटो शेयर की है। जिनके अनुसार ये ताबूतों में बंद पाकिस्तानी सैनिकों के सीने में जो गोली लगी है वो भारतीय सैनिकों की बंदूक से निकली गोली है।

 

क्या है पूरा मामला – 

पाकिस्तान के द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार गोलीबारी जारी थी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है और अब पाकिस्तान के होश ठिकाने लग गए हैं। इस संदर्भ में जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक फोटो शेयर की है और कहा है कि “ठोकना हमारा काम है और गिनना उनका” इस फोटो में पाकिस्तानी सैनिकों के ताबूत नजर आ रहे हैं। रविंद्र रैना ने इस के संदर्भ में सरकार की तारीफ की है। 

क्या लिखा है रविंद्र रैना ने – 

रविंद्र रैना ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से फोटो शेयर की और फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि “56 इंच का सीना, 15 बंकर, 33 लाशें। ठोकना हमारा काम, गिनना तुम्हारा। जिनको सबूत चाहिए वह सरहद पार डेरा डाल दे। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ भी की। Facebook की इस पोस्ट में 56 इंच का सीना इसलिए भी लिखा गया है क्योंकि रविंद्र रैना ने इस पोस्ट के माध्यम से  विरोधियों को भी तमाचा जड़ा है, जो कुछ दिनों पहले तक कह रहे थे कि 56 इंच का सीना फुस्स हो गया है। 

कब हुई थी पिछली घटना- 

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान के द्वारा गोलीबारी जारी है, और भारतीय सेना अब इसका जवाब दे रही है। मंगलवार 6 जून को आतंकवादियों के द्वारा भारतीय चौकियों पर ग्रेनेड बम फेंके गए थे। उत्तरी कश्मीर में स्थित बांदीपुरा जिले में मंगलवार को आतंकवादियों के द्वारा ग्रेनेड बम भारतीय चौकियों पर फेंके गए लेकिन वह हमला करने में नाकामयाब रहे क्योंकि भारतीय सेना पहले से ही अलर्ट पर थी और उसे अंदेशा था कि हमला किसी भी वक्त हो सकता है। इस हमले के तुरंत बाद भारतीय सेना के जवानों ने उस इलाके को पूरी तरीके से घेर लिया लेकिन उस समय वहां के स्थानीय लोग भी घर से बाहर थे, जिसकी वजह से भारतीय सेना को सर्च ऑपरेशन करने में काफी दिक्कतों का सामना हुआ। बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में “30 राष्ट्रीय राइफल्स” के शिविर पर हमला हुआ था, वहीं दूसरी ओर इस इलाके को लश्कर का गढ़ माना जाता है।

 

 सपष्ट है कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। और उसी के संदर्भ में नोवशेरा से विधायक रविंद्र रैना ने Facebook पर पोस्ट डाली है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram