रॉबर्ट वाड्रा ने छिपाए 42 करोड़ रुपए, आयकर विभाग ने कहा 30 दिन में जमा करें 25 करोड़

यूं तो विदेशों में धन जमा करने की चर्चा काफी जोरों पर थी और उसके बाद कहा जा रहा था कि लोग अपनी आय छिपाने के लिए किसी ना किसी तरीके का सहारा लेकर आयकर विभाग की पैनी नजरों से बचते हैं एक ऐसा ही मामला आया है सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का जिसमें रॉबर्ट वाड्रा ने 42 करोड रुपए छिपाकर आयकर विभाग को चकमा देने की नाकाम कोशिश की। आयकर विभाग ने आदेश देते हुए रॉबर्ट वाड्रा से कहा है कि वह 30 दिन के अंदर 25 करोड़ रू जमा करें।

रॉबर्ट वाड्रा छिपा गए इतनी बड़ी रकम – 

राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा पर आयकर विभाग ने एक्शन लिया है। कहा जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा ने 2010- 11 के बीच इनकम टैक्स रिटर्न के दौरान तकरीबन 42 करोड़ रुपए छिपाने की कोशिश की थी। गौरतलब है कि 2010-11 के दौरान रॉबर्ट वाड्रा के सगे संबंधी ही केंद्र सरकार की कुर्सी पर विराजमान थे जिसकी वजह से यह मामला ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ था लेकिन BJP के सत्ता में आने के तकरीबन 4 साल बाद इस मामले की छानबीन हुई जिसके बाद यह खुलासा हुआ है।

आयकर विभाग ने दी है 30 दिन की मोहलत – 

आयकर विभाग ने रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस जारी करते हुए  केवल 30 दिनों का समय दिया है कि वह 30 दिन के भीतर 25 करोड रुपए जमा करें। आयकर विभाग ने यह नोटिस काफी समय बाद जारी किया है क्योंकि इससे पहले आयकर विभाग उन सारे कागजातों को और सारी फाइलों को खंगाल रहा था जिसके जरिए यह खुलासा किया गया है क्योंकि यह मामला 2010-11 का है तो सारी जानकारी  इकट्ठा करने  और तहकीकात करने में काफी लंबा वक्त भी लगा है हालांकि आयकर विभाग इस मामले में पूरी तरीके से सक्रिय दिख रहा है।

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा प्रियंका गांधी के पति हैं और सोनिया गांधी के दामाद। इससे पहले भी रॉबर्ट वाड्रा जमीन सौदे को लेकर काफी चर्चा का विषय रह चुके हैं और अब उन पर 42 करोड़ पर छुपाने का भी आरोप लगाया गया है अब देखना यह है कि रॉबर्ट वाड्रा 25 करोड़ में 30 दिन में जमा करते हैं या इस कहानी में कोई नया मोड़ आता है या तो वक्त ही बताएगा

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram