सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ पर होगा यह कार्यक्रम

सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ आज जम्मू कश्मीर में मनाई जाएगी क्योंकि 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना की उत्तरी कमान ने आतंकियों को पनाह देकर कर उन्हें खून खराबा करने का प्रशिक्षण देने वाले शिविरों को तबाह कर दिया था और अपने दुश्मन देश को संकेत भी दिया था कि अगर वे इसी तरह की गतिविधियां कराते रहेंगे तो हम उन्हें जड़ से उखाड़ फेंकेंगे।

होगा यह कार्यक्रम – 

जम्मू कश्मीर राज्य में 28 से 30 सितंबर तक चलने वाले दो दिवसीय पराक्रम पर्व के दौरान भारतीय सेना द्वारा आधुनिक तोपें मिसाइलें, आधुनिक हथियार और भी कई हाईटेक हथियारों का प्रदर्शन करके दुश्मन देश को चेतावनी दी जाएगी। इस कार्यक्रम का आयोजन जम्मू एयरफोर्स स्टेशन, उधमपुर कार्यालय में किया जाएगा। इस कार्यक्रम के जरिए भारतीय सेना जम्मू कश्मीर के युवाओं में जोश और जुनून भरने का काम करेगी जिससे युवाओं में भी हौसला बढ़ेगा ताकि वह आतंक के आकाओं का विरोध कर सकें।

करीब 2 वर्ष पूर्व भारतीय सेना के उत्तरी कमान ने कश्मीर के उड़ी, पुंछ जिले के मेंढर व राजौरी जिले के नौशहरा में सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर गुलाम कश्मीर में कई आतंकी प्रशिक्षण शिविर को तबाह जिस के संदर्भ में पराक्रम पर्व को बड़ी धूम-धाम से जम्मू कश्मीर में मनाया जाता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram