सहारनपुर ने बनाया ‘सेल्फी विद योग’ में रिकॉर्ड, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया सम्मानित

बीते महीने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन देश-दुनिया में उच्च स्तर पर आयोजित किया गया था। जिसको लेकर भारत देश में भी जमकर तैयारियां की गई थी। और सभी शहरों में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था तो वहीं सहारनपुर ने रिकॉर्ड दर्ज करते हुए सेल्फी विद योग में कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

सेल्फी और हस्ताक्षर अभियान के तहत रिकॉर्ड –

सहारनपुर में सेल्फी और हस्ताक्षर अभियान के तहत रिकॉर्ड बनाया गया है। गौरतलब है कि 21 जून को सहारनपुर में योग का आयोजन बड़ी तैयारियों के साथ किया गया था। जिस को संपन्न करवाने के लिए मंडलायुक्त के साथ-साथ पुलिस प्रशासन ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी। सहारनपुर के सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने जानकारी दी कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सहारनपुर के स्कूल और कॉलेजों में भी योग का आयोजन कराया गया था। राजेश कुमार ने यह भी बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में हजारों लोगों ने योग में हिस्सा लिया था। राजेश कुमार की दी गई जानकारी के अनुसार अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 1 लाख 63 हजार लोगों ने भाग लिया था। सहारनपुर में योग कार्यक्रम में तकरीबन 15 हजार लोगों ने ‘सेल्फी विद योग’ में भाग लिया तो जबकि 11 हजार लोगों ने ‘साइन फॉर योग’ में भाग लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए सहारनपुर के मण्डलायुक्त सी पी त्रिपाठी ओर जिलाधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय को बधाई दी है। गौरतलब है कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया था और इस बार देशभर में इसका आयोजन बड़े हर्ष के साथ किया गया था जिसमें देश भर से लगभग करोड़ों लोग ने योग कार्यक्रमों में सम्मिलित होकर योग में हिस्सा लिया था।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram