भारतीय सैनिकों ने भारत-म्यांमार सीमा पर मुठभेड़ में नागा उग्रवादियों की मौत के घाट उतारे

नागा उग्रवादियों

भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा के पास अहले सुबह मुठभेड़ में नागा विद्रोहियों को मौत के घाट उतार दिया। सेना के एक अधिकारी ने ट्विटर पर ऑपरेशन के बारे में जानकारी जारी की, जिसमे ये बताया गया कि भारतीय सेना के सैनिकों के बीच कोई हताहत नहीं है और कहा कि इटा सैनिकों और एनएससीएन (के) केडर के बीच गोलीबारी सुबह 4:45 बजे हुई थी।

सेना की पूर्वी कमान के अधिकारी ने कहा कि विद्रोहियों ने भारतीय सेना के कॉलम पर हमला किया जो भारत-म्यांमार सीमा पर गश्त कर रहा था, तो भारतीय सेना ने तुरंत जवाबी कार्यवाई करते हुए भारी गोलीबारी की औऱ उन्हें मुहतोड़ जवाब दिया, इसके बाद विद्रोही मौके से भाग खड़े हुए। जवाबी कार्यवाई में NSCN(K) के कई विद्रोहि मारे गए है, जबकि भारतीय खेमे में कोई भी हताहत नही हुआ है।

ये भी पढ़े-BHU की घटना से शर्मसार हुआ देश

आज के मुठभेड़ ने 2016 में पाकिस्तान के सीमा पार ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ और 2015 में नागा आतंकियों पर ‘सर्जीकल स्ट्राइक’ हड़ताल की यादें ताजी कर दी। सेना ने कहा कि आज के मुठभेड़ के दौरान सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार नहीं की।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram