स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नए अध्यक्ष होंगे रजनीश कुमार

रजनीश कुमार

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशकों में से एक रजनीश कुमार, अरुंधति भट्टाचार्य के स्थान पर नए अध्यक्ष होंगे। इनका कार्यकाल 3 वर्षो का होगा।गौरतलब हो कि 211 वर्षों के इतिहास में पहली महिला अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य का कार्यकाल 6 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है।

सरकार द्वारा पिछले वर्ष उनके कार्यकाल समाप्त होने से 6 दिन पूर्व ही 1 और वर्ष के लिए विस्तार किया गया था। रजनीश कुमार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के वर्ष 1980 के परिवीक्षाधीन अधिकारी है और पिछले 37 वर्षो से बैंक की देश और विदेश की भिन्न-भिन्न विभागों की जिम्मेदारियां संभाल रहे है। वे 2 नवंबर 2015 से ‘नेशनल बैंकिंग ग्रुप’ के साथ-साथ ‘कंप्लायंस और रिस्क’ के भी प्रबंध निदेशक है। रजनीश कुमार और अरुंधति भट्टाचार्य आज के युवाओं के प्रेरणास्रोत है जिन्होंने प्रोबेशनरी अफसर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की और भिन्न-भिन्न प्रकार की जिम्मेदारियां संभालते हुए अपनी संस्था के सर्वोच्च पद पे आसीन हुए।

ये भी पढ़ें-दिल्ली रेल डिवीज़न में संचालन कर्मचारियों के लिए व्हाट्सएप्प हुए बैन

‘आज का रिपोर्टर‘ टीम की तरफ से रजनीश कुमार जी को उनके नए पद के लिए बधाइयाँ और उनके कार्यकाल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को सफलता के नए आयाम स्थापित करने की कामना।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram