आतंकवादी को जंजीर से बांधकर घसीटा

भारतीय सेना दुश्मनों को उनके घुटनों पर बिठाने के लिए हमेशा तैयार रहती है, और कभी-कभी भारतीय सेना अपने दमखम से ऐसे आतंकवादियों को भी उन्हीं के अंदाज में मौत की सजा देती है, जिस अंदाज में वह भारतीय सेना के जवानों के साथ कभी-कभी करते हैं। हाल ही में जम्मू कश्मीर में एक आतंकवादी को जंजीर से बांधकर घसीटा गया लेकिन इस मामले ने अब काफी तूल भी पकड़ लिया है।

क्यों जंजीर से बांधकर घसीटा गया – 

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है और इस तस्वीर में इंडियन आर्मी की वर्दी में कुछ जवान एक मरे हुए आतंकवादी के शव को जंजीर से बांधकर घसीटते हुए नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर धिरटी गांव की बताया जा रही है जो कि साउथवेस्ट कश्मीर के रियासी जिला में ककरयाल एरिया के नजदीक पड़ता है। यहां पर आतंकवादी एक कैफे में और झज्जर कोटली के पास ही एक जंगल में छिपे हुए थे। जिसके बाद भारतीय सेना की कार्यवाही में एक आतंकवादी को मार गिराया गया लेकिन जब उसके शव को जंजीर से बांधकर घसीटा जाने लगा तो उसी समय एक तस्वीर ली गई जो तस्वीर सोशल मीडिया पर भी देखते-ही-देखते चर्चा का विषय बन गई कविता कृष्णन नाम की ट्विटर यूज़र ने लिखा है कि क्या कश्मीर में मानवाधिकार खत्म हो गया है या जो साथ में TV रिपोर्टर दिख रहे हैं उनके पास कोई विशेष अधिकार है। इसी का जवाब देते हुए भारतीय सेना में कार्यरत एक जवान ने लिखा है कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि आतंकवादी के शॉप पर ग्रेनेड बम थे जोकि फट सकते थे जिस वजह से उसे इतना बड़ा और बहुत ही जानों को सुरक्षित ही बचाना पड़ा और आप जैसे नागरिकों को भी। और इस तस्वीर के बारे में अभी भी सोशल मीडिया पर बहस जारी है।

गौरतलब है कि इस मामले में बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट करके कहा कि भारतीय सेना के द्वारा की गई है कार्यवाही वाकई काबिले तारीफ है और उन्होंने लिखा है जय हिंद और जय हिंद की सेना। जम्मू कश्मीर में अक्सर मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर भारतीय सेना पर सवाल खड़े किए जाते रहे हैं, उन्हीं मामलों में से एक मामला या भी है जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram