इस म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुके हैं अटल बिहारी वाजपेयी

देश के भावी प्रधानमंत्री रहने के बाद स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत देश के लिए जो योगदान दिया है वह अमिट रहेगा और उसे देश के कोने-कोने में हमेशा स्मृत किया जाएगा। आज उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए लाखों की संख्या में लोगों की इतनी भीड़ जुटी हुई थी कि वह देखने  हैरान कर देने वाली थी लेकिन क्या आपको पता है कि राजनीति के अलावा स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कोई योगदान दिया था तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने यश चोपड़ा और शाहरुख खान के साथ एक म्यूजिक वीडियो में भी काम किया था।

इस म्यूजिक वीडियो में कर चुके हैं काम – 

यश राज चोपड़ा गाना आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कोई जानता है और अगर बात करें बेहतरीन फिल्मों की तो यश चोपड़ा का जिक्र हुए बिना यह बात अधूरी मानी जाएगी। यश चोपड़ा ने अपने म्यूजिक वीडियो ‘क्या खोया क्या पाया’ में अटल जी को साइन किया था।  और इस म्यूजिक वीडियो को आवाज देने के लिए गजल सम्राट जगजीत सिंह का योगदान काफी अहम रहा था साथ ही साथ इस म्यूजिक एल्बम की पहली कॉपी को 2002 में 10 फरवरी को दिल्ली के शिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में अटल जी को दी गई थी। इस म्यूजिक एल्बम का निर्देशन स्वयं यशराज ने किया था साथ ही साथ इस म्यूजिक एल्बम में अटल जी और शाहरुख खान दोनों नजर आए थे। इस म्यूजिक एल्बम में अटल जी की जितनी भी कविताएं ली गई थी उसमें इमरजेंसी के दौरान का जिक्र था। अटल जी की लेखनी से हर कोई वाकिफ है और उनकी कविताओं में जो समागम होता था उसे पढ़ने के बाद आज भी हर कोई भावनाओं में विलीन हो कर उनकी पंक्तियों को महसूस कर सकता है।

गौरतलब है कि इस म्यूजिक वीडियो में काम करने के लिए  स्वर्गीय अटल जी ने खुलासा किया था कि “यश चोपड़ा अचानक मेरे कमरे में आए और उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अपको अपने म्यूजिक एल्बम में साइन करना चाहता हूं।” अटल जी ने यश चोपड़ा से कहा था कि ” मैं अपने आप को आपके हवाले करने के लिए बिल्कुल तैयार हूं, मैं वैसा ही करुंगा जैसा आप का निर्देश होगा क्योंकि मैं आपके काम से बहुत प्रभावित रहा हूं।”

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram