ईवीएम पर ट्वीट कर के बुरे फसे अखिलेश

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश में हुए नगर निकाय के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की भयावह जीत पर सवाल उठाते हुए कहा है कि भाजपा ने उन्ही सीटों पर अच्छा किया है जहाँ पर ईवीएम का उपयोग किया गया था।

“भाजपा ने बैलेट पेपर क्षेत्रों में 15% और ईवीएम क्षेत्रों में 46% सीटें जीती हैं,” श्री यादव ने ट्वीटर पर कहा।

ज्ञात हो कि  इस से पूर्व उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा के चुनावों में  बसपा प्रमुख मायावती ने भी भाजपा पर ऐसा आरोप लगा चुकी है। हालांकि बसपा ने अभी के नगर निकाय चुनावों में दो महापौरों की सीट, अलीगढ़ और मेरठ में विजयी रही है।

यूपी में भाजपा को नगर पंचायत अध्यक्ष की 22.88%, नगर पंचायत सदस्यों की 12.28%, नगर पालिका अध्यक्ष की 34%, नगरपालिका परिषद सदस्यों की 17.53 % सीटें मिली है । इन सबमें बैलट पेपर से चुनाव हुआ था । मेयर की 16 सीटों में उसे 14 सीटें मिली है जहाँ ईवीएम से चुनाव हुआ । सभी सीटों में कुल मिला कर भाजपा को 11.25% सीटें मिली हैं ।

यूपी का सच यह है –

नगर पालिका अध्यक्ष पदों पर

भाजपा – 69, गैर भाजपा दल – 126

नगर पंचायत अध्यक्ष पदों पर

भाजपा – 100, गैर भाजपा दल- 338

मेयर पदों पर

भाजपा – 14, बसपा – 02

नगर पार्षद पदों पर

भाजपा – 596, गैर भाजपा दल – 701

नगर पालिका सदस्य पदों पर

भाजपा – 916, गैर भाजपा दल – 4295

नगर पंचायत सदस्य पदों पर

भाजपा – 663, गैर भाजपा दल – 4715

आप खुद तय कीजिए बड़ी जीत किसकी हुई हैं , ये जीत शायद उत्तर प्रदेश की जनता की हुई हैं जिसने बड़ी संख्या में निर्दल नगर पालिका और नगर पंचायत के पद जीते हैं जो कुल पदों के सत्तर प्रतिशत के लगभग हैं ।

(स्रोत – चुनाव आयोग की वेबसाइट)

हालांकि अपने इस दावे के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश कुमार ने किसी भी प्रकार का विवरण प्रस्तुत नही किया है। उनके इस ट्वीट के बाद कुछ लोगो ने उनकी खिंचाई करते हुए उन्हें ईवीएम और बैलेट, दोनो ही क्षेत्रो में एक भी मेयर की सीट नही जितने की बात तक कह डाली।

एक तो चुनाव में पराजय ऊपर से ट्विटर पर भी लोगो ने खिंचाई कर दी, बुरे फसे ट्वीट करके।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram