क्या अटल जी के मृत्यु के बाद केजरीवाल ने मनाया अपना जन्मदिन?: वायरल पड़ताल

पूरे भारत देश में पूर्व प्रधानमंत्री  अटल बिहारी बाजपेई जी के देहांत के बाद शोक सभाएं की जा रही हैं और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला जा रहा है तो कहीं उन्हें तस्वीर रख कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया जा रहा है लेकिन इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है जिसमे केजरीवाल अपना 50 वां जन्मदिन मनाते हुए नजर आ रहे हैं और कहा जा रहा है कि अटल जी की मृत्यु के बाद केजरीवाल ने अपना जन्मदिन मनाया है तो चलिए हम बताते हैं इस पोस्ट की हकीकत क्या है ?

केजरीवाल ने काटा था केक – 

गौरतलब है कि केजरीवाल का जन्मदिन 16 अगस्त को होता है और वह प्रत्येक 16 अगस्त को अपना जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाते हैं जिसमें उनकी पार्टी के कई नेता और उनके खास दोस्त शामिल होते हैं। लेकिन इस तस्वीर के माध्यम से कहा जा रहा है कि केजरीवाल ने अटल जी के मृत्यु के बाद 16 अगस्त को केक काटा था लेकिन जब आज का रिपोर्टर ने इस वायरल तस्वीर की पड़ताल की तो पाया गया कि आम आदमी पार्टी की वेबसाइट पर यह तस्वीर 16 अगस्त को  सुबह तकरीबन 11:43 पर ही अपलोड की जा चुकी थी। लेकिन जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उसमें कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल ने अपना जन्मदिन अटल जी के गुजर जाने के बावजूद भी मनाया और इस तस्वीर को इतनी तेजी से वायरल किया जा रहा है कि बहुत बड़ी संख्या में लोग इस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं। साथ ही साथ अरविंद केजरीवाल भी इस भ्रामक पोस्ट के बाद लोगों के निशाने पर आ गए हैं जिन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी से जुड़े अंकित लाल ने बताया कि अरविंद केजरीवाल के पास पार्टी के कई लोग और उनके समर्थक मौजूद थे और यह तस्वीर उस समय की है बाद में जब यह पता चला कि अटल जी की तबीयत बहुत खराब है तो अरविंद केजरीवाल ने अपने जन्मदिन उत्सव को मनाने  के लिए किए जा रहे सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए और साथ ही साथ उन्होंने केरला की बाढ़ से चपेट में आए हुए लोगों की मदद के लिए भी कहा तो इस बात का कोई सवाल ही नहीं उठता की यह तस्वीर अटल जी की मृत्यु के बाद की हो सकती है।

अतः आज का रिपोर्टर के द्वारा की गई वायरल पड़ताल में यह पाया गया कि यह पोस्ट अटल जी के मृत्यु के पहले की थी ना कि बाद की। इसलिए इस प्रकार की झूठी अफवाहों से बचें। आज का रिपोर्टर निवेदन करता है कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी को लेकर की जा रही इस प्रकार की भ्रामक पोस्ट से बचें और एक जागरूक नागरिक बनें, खबरों से अपडेट रहें।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram