चाय व बॉलीवुड गाना भी, 6 अनौपचारिक बैठके, दोनों देश की दोस्ती विश्व के लिए बेहतर

     सोशल मीड‍िया पर सबसे ज्‍यादा ऐक्‍ट‍िव रहने वाले स‍िलेब्र‍िटीज में से एक हैं ऋषि कपूर। हाल ही में इस बॉलीवुड स्टार की खुशी की वजह है, चीन में पीएम मोदी के स्वागत के लिए उन पर फिल्माया गया गाना “तू तू है वहीं” प्ले किया गया। मोदी के चीन दौरे पर चीनियों ने पीएम मोदी का स्वागत हिट बॉलीवुड फिल्म ये वादा रहा गाने के हिट गाने “तू है वही दिल ने जिसे अपना” से किया। मोदी के सामने इस गाने का इंस्‍ट्रूमेंटल वर्जन पेश किया गया। इस के बाद ऋषि‍ कपूर ने पीएम मोदी को टैग करते हुए इस गाने के ऑरिजनल वीडियो को शेयर किया। पीएम मोदी ने भी ऋषि‍ के इस ट्वीट का जवाब दिया।

     ऋषि‍ कपूर ने अपने ट्वीट में लिखा, “तू तू है वही” का ऑर्जिनल वर्जन, जिसे कि‍शोर कुमार और आशा भोसले ने गाया हैं। चीन में राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पीएम मोदी का स्वागत हमारे गाने से हुआ। सम्मानित महसूस कर रहा हूं। शुक्रि‍या पंचम।’ इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कि‍या, ‘पंचम दा भारतीय संगीत के महान कलाकार थे, उनका संगीत आज भी जादू बिखेरता है।’ इस गाने की सिंगर आशा भोसले ने भी ट्वीट कि‍या, मैं हैरान हूं कि जो हमारी भाषा भी नहीं जानते उन्होंने इस गाने को पसंद किया। मैं यह जरूर जानना चाहूंगी कि पीएम मोदी को उस वक्त कैसा लगा?’ पीएम मोदी ने आशा भोसले के साथ इस अनुभव को ट्वीट कर बयां किया, पीएम ने लिखा, ‘विदेशी जमीं पर अपना भारतीय संगीत और गाना सुनकर शानदार अहसास होता है, हमारी कला दुनियाभर में मशहूर है।’ दरअसल, शुक्रवार को मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ‘झीलों की नगरी’ कहे जाने वाले वुहान में मौजूद थे।

    इस गाने का म्‍यूज‍िक आरडी बर्मन यानी पंचम ने द‍िया था। क‍िशोर कुमार और आशा भोसले की आवाज में गाया गया यह गाना 1982 में आई फिल्‍म ‘ये वादा रहा’ का है जो ऋषि कपूर और ऐक्‍ट्रेस पूनम ढ‍िल्‍लन पर फ‍िल्‍माया गया था।

    पीएम मोदी शुक्रवार और शनिवार को दो दिनों की चीन यात्रा पर थे। इन दो दिनों में पीएम और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच 6 अनौपचारिक बैठकें हुईं। दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने इस बात पर जोर दिया, कि दोनों देशों की दोस्ती न सिर्फ एशिया महाद्वीप बल्कि पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram