खुलासा: जानिए कितने रुपया खर्च हुआ था मोदी के वीडियो पर

यूं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरे देश ने योगा और अपनी फिटनेस के लिए बहुत एक्टिव देखा है। अब फाइनेंस को ले कर नरेंद्र मोदी के सर पर एक और बवाल चल है। कुछ महीने पहले नरेंद्र मोदी ने फिटनेस चैलेंज को एक्सेप्ट करके योगा करते हुए एक वीडियो बनवाया था और सोशल मीडिया पर यह वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो गया था। वीडियो वायरल होने के बाद वीडियो बनवाने के लिए खर्च को लेकर तरह तरह कि बातें उठने लगीं। अब इस वीडियो को लेकर किए गए खर्च पर आरटीआई ने जानकारी मांगी हैं। वहीं, आरटीआई के उठाए गए सवालों को नकारते हुए, पीएमओ ने जवाब में कहा है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिटनेस वीडियो बनाने में कोई भी खर्च नहीं आया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा मोदी के वीडियो पर कोई खर्च नहीं हुआ

आरटीआई के उठाए गए सवालों को नकारते हुए, प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री (पीएमओ) ने कहा कि  जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिटनेस वीडियो बनाने में सरकार का एक भी पैसा खर्च नहीं हुआ है। योग दिवस के एक हफ्ते पहले 13 जून को प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह एक चट्टान पर पीठ के बल व्यायाम करते, नंगे पांव टहलते हुए और योग करते हुए दिख रहे थे। पीएमओ ने आगे कहा कि, यह वीडियो प्रधानमंत्री के आवास में बनाया गया था, जिसमें वीडियोग्राफी मोदी के कैमरा मैन ने कि थी और वीडियो बनाने के लिए कोई भी समान खरीदा नहीं गया था, इसलिए इस वीडियो को बनाने में कोई खर्च नहीं हुआ था।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यह वीडियो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करके यह वीडियो बनाया था और ट्विटर पर पोस्ट किया था, और उसके बाद पीएम मोदी ने भी कई और अभिनेताओं और खिलाड़ियों को यह फिटनेस चैलेंज की चुनौती दी थी।

दरअसल पीएम मोदी के इस वीडियो पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया था कि इस वीडियो को बनाने के लिए 35 लाख रुपये खर्च हुआ है, लेकिन इस दावे को सरकार ने खारिज कर दिया है। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी पीएम मोदी के फिटनेट वीडियो पर 35 लाख रुपये खर्च होने के दावे को खारिज कर चुके हैं। अब देखना यह है कि यह मुद्दा कहां तक उछाला जाएगा और कब तक इस छोटे से मुद्दे पर नेता लड़ते रहगें।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram