थरूर का फिरसे विवादित बयान, कहा हिंदुत्व का किया जा रहा है तालिबान

tharoor

हाल ही में किये गए विवादित बयानों की कड़ी को और आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने फिर एक विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने कहा हैं कि, ‘ऐसा लग रहा है हिंदू धर्म में भी तालिबानी हरकतें शुरू हो गई हैं. हिंदुत्व का तालिबानीकरण हो रहा है’. कोंग्रेस के वरिष्ठ सांसद के इस बयान पर अब बवाल मचा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भाजपा उनसे पाकिस्तान जाने के लिए कहते हैं, उन्हें आखिर किसने अधिकार दिया है? की वो फैसला करें, शशि थरूर हिंदू नहीं हैं? और उन्हें इस देश में रहने का अधिकार नहीं है? क्या हिंदुत्व में तालिबान की शुरुआत हो चुकी है? हालाकि जब इस मुद्दे पर शशि थरूर से सफाई मांगी गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया. बता दें कि, थरूर ने आज किया हुआ बयान तिरूवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किया.

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, भाजपा एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा. आपको बता दें कि इससे पहले थरूर ने कहा था कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीतती है तो भारत में ‘हिंदू पाकिस्तान’ जैसे हालात बन सकते हैं. इसके अलावा, दिल्ली में संसद के बाहर शशि थरूर ने कहा कि वह हिंदू पाकिस्तान के अपने बयानों को वापस नहीं लेंगे. साथ ही केरल में उनके दफ्तर पर हमला करने वालों से माफी मांगने की मांग की. आज लोकसभा में भी थरूर ने तिरूवनंतपुरम में अपने कार्यालय पर हुए हमले का विषय उठाया और अपनी जान को खतरा होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है. शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए थरूर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से ऐसी घटनाओं पर चुप्पी तोड़ने की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे हमले देश में बढ़ रहे हैं. कल ही स्वामी अग्निवेश पर हमला किया गया और ऐसा सत्तारूढ़ दल की शह पर हो रहा है. वहीं बीजेपी ने कोंग्रेस से थरूर पर कारवाई करने की मांग की है और उनके खिलाफ बीजेपी के मंत्रियों ने तीखी प्रतिक्रियाए देनी शुरू कर दी है.

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram