नरेंद्र मोदी करेंगे विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति का अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात से 2010 में जिस बात की पहल की थी वह बात अब जल्द ही संपूर्ण होकर विश्व की एक बहुत बड़ी उपलब्धि के रूप में भारत का नाम दर्ज करवाने जा रही है जी हां नरेंद्र मोदी जल्दी ही विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति का अनावरण करने वाले हैं जिसका काम लगभग पूरा हो चुका है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का करेंगे अनावरण – 

देश के पहले कृषि मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का काम लगभग पूरा हो चुका है और नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान जिस प्रतिमा के बनने की शुरुआत की गई थी वह अब लगभग पूरी हो चुकी है और 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती के अवसर पर इस प्रतिमा का अनावरण नरेंद्र मोदी करेंगे। इस प्रतिमा का नाम स्टेचू ऑफ यूनिटी रखा गया है, जिसके पीछे की वजह BJP के द्वारा बताई जा रही है कि कुछ लोग देश को अखंड और विभाजित करने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन उन लोगों को एक उदाहरण देने के लिए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की प्रतिमा एक बहुत बड़ा उदाहरण कायम होगी।

वहीं प्रतिमा विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा के रूप में होगी।

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए इस बात की जानकारी दी कि 31 अक्टूबर 2018 को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram