नितिन गडकरी ने कहा 60 रू के अंदर मिलेगा डीजल पेट्रोल

डीजल पेट्रोल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के कारण पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है एक और जहां कांग्रेस भारत बंद का आयोजन एक बार कर चुका है तो वहीं दूसरी ओर अन्य विपक्षी दल भी कांग्रेस के भारत बन में साथ आ चुके हैं लेकिन नितिन गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा है कि आने वाले समय में डीजल और पेट्रोल ₹60 से भी कम दाम में उपलब्ध होंगे।

क्या कहा है नितिन गडकरी ने – 

नितिन गडकरी ने कार्यक्रम के दौरान कहा है कि पेट्रोल ₹55 में और डीजल ₹50 में लोगों को उपलब्ध कराने के लिए सरकार जल्द ही कदम उठाने जा रही है और आने वाले समय में डीजल और पेट्रोल की कीमतें लगभग इतनी ही रहेंगी। दरअसल छत्तीसगढ़ में एक कार्यक्रम के तहत पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय इथेनॉल फैक्ट्री लगा रहा है, जिसके बाद पेट्रोल 55 और डीजल मात्र 50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। मंत्रालय इथेनॉल बनाने के लिए भारत देश में पांच प्लांट लगा रहा है। लकड़ी की चीजों और कचरे से इथेनॉल तैयार किया जाएगा। नितिन गडकरी ने कहा कि हम आठ लाख करोड़ के पेट्रोल-डीजल का आयात कर रहे हैं और सबसे बड़ा कारण यह है कि इन पेट्रोलियम पदार्थों के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर  रुपया भी डॉलर के मुकाबले गिर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं पिछले 15 सालों से कह रहा हूं कि देश में किसान, आदिवासी और वनवासी इथेनॉल, मेथनॉल, जैव ईंधन का उत्पादन कर विमान उड़ा सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में कार्यक्रम के दौरान पहुंचे नितिन गडकरी ने और छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य को  251 करोड़ रुपए के निर्माण की सौगात भी दी है। नितिन गडकरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पूरे देश के लिए जैव ईंधन का केंद्र बन सकता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram