पवन कल्याण के नेतृत्व में ‘जनसेना’ आंध्रप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी

नेता और अभिनेता में उतना ही फर्क है जितना कि फ़िल्म जगत और राजनीति में।  अभिनेताओं का राजनीति के प्रति लगाव जगजाहिर है और यह उद्योग उनकी दूसरी पारी के रूप में सर्वाधिक मुफीद भी है। दोनों ही उद्योगों की जड़े गहरी भी है और एक दूसरे से जुड़ी भी है। अभिनेताओं की लोकप्रियता, वृहद जनाधार एवं आसानी से स्वीकार्य होना राजनीति में उनका काम आसान कर देती है।

अभिनेता का नेता बनना तो जैसे दक्षिण फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए एक परंपरा ही बन गयी है। दक्षिण में अभिनेता का राजनेता बनने की यह परंपरा बदस्तूर जारी है, जीवित ही किवदंती बन चुके रजनीकांत, दिग्गज अभिनेता कमल हसन, चिरंजीवीऔर पवन कल्याण आदि कुछ ऐसे ही नाम है जिन्होंने अपनी दूसरी पारी के लिए राजनीति को चुना।

इसी कड़ी में अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण का भी नाम सक्रिय राजनीति में जुड़ गया है। उन्होंने घोषणा किया है कि आंध्रप्रदेश के आगामी 2019 की विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी ‘जनसेना’ सभी 175 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। ज्ञात हो कि पवन कल्याण के नेतृत्व में जान सेना पार्टी का यह पहला चुनाव होगा, इस से पूर्व पार्टी ने 2014 के विधानसभाओं का चुनाव नहीं लड़ा था।

यह जनसेना का पहला चुनाव होगा,इस से पूर्व 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी ने शिरकत नहीं कि थी। 2014 का चुनाव नहीं लड़ने के पीछे मुख्य कारण पार्टी का नया होना था जिसके कारण उसकी पहुँच जमीनी स्तर तक नहीं थी। पार्टी के गठन से लेकर वर्तमान समय तक इन्हीं बिंदुओं पर काम किया जा रहा है। पार्टी के नेताओं का यह मानना है कि जमीनी स्तर पर स्थितियों को समझे बिना, आम लोगों के बीच में पैठ बनाये बिना चुनाव के नतीजे अच्छे नहीं होंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram