पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सोशल मीडिया पर उड़ा जम कर मजाक

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान का इन दिनों खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान पीएम आवास से हेलिकॉप्टर से गाला स्थित अपने घर जाने को लेकर चर्चा का विषय बन चुके हैं। दरअसल, इमरान खान के पीएम बनने की घोषणा होने के बाद इमरान ने कहा था कि वह  प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल नहीं करेंगे और साथ ही पीएम और मंत्रियों पर होने वाले सरकारी खर्च में भी कटौती करेंगे, लेकिन इमरान अपने इस वादे को बहुत जल्दी भूल गए। ऐसे में जब विपक्ष ने उनकी इस फिजूलखर्ची पर सवाल उठाए तो एक प्रेस कांफ्रेस के जरिए सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने दावा किया कि उनकी हेलिकॉप्टर राइड काफी सस्ती है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 55 रुपए में हेलीकॉप्टर से करते हैं सफर

पाकिस्तानी सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि पीएम इमरान मात्र 55 रुपये प्रति किलोमीटर के खर्च पर दफ्तर पहुंचते हैं। सोशल मीडिया पर इमरान के हेलिकॉप्टर से जाने और फवाद के इस बयान के बाद से काफी मजाक बनाया जा रहा है। फवाद का ये भी कहना है कि लोगों को इससे कोई दिक्कत नहीं होगी। वहीं, इमरान के हेलिकॉप्टर से दफ्तर जाने पर विपक्षी दल सवाल कर रहे थे कि देश से वीआईपी कल्चर हटाने के उनके दावे का क्या हुआ। इस बयान के बाद से इमरान खान सोशल मीडिया पर मजाक का पात्र बन गए हैं, लोगों ने मीम्स के जरिए उनकी खूब खिल्ली उड़ाई। आपको बता दें कि इस समय पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं है, बल्कि वह बड़ी मुश्किल से चीन से कर्ज और अमेरिका की मदद से देश चला रहा है। ऐसे में पीएम का हेलिकॉप्टर से घर जाने पर सवाल उठना लाजमी है। वहीं पाकिस्तान सरकार के पास भी वर्तमान में केवल 7 हेलिकॉप्टर हैं जिनमें से 2 का इस्तेमाल तो खुद पीएम इमरान ही करते हैं। वह आमतौर पर अगस्ता वेस्टलैंड डब्ल्यू 139 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। जिससे प्रति नॉटिकल माइल्स पाकिस्तानी रुपये में 1600 रुपये का खर्च आता है। पीएम को अपने घर पहुंचने में कुल 12,800 से 16,000 पाकिस्तानी रुपये का खर्च आता है। जबकि रोड से यह खर्च महज 350-750 रुपये ही बैठता है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का इस तरह से मजाक का पात्र बनना बिल्कुल भी ठीक नहीं है। किसी यूजर ने हेलीकॉप्टरनुमा ऑटो की तस्वीर शेयर कर उसे इमरान का हेलिकॉप्टर बता दिया को किसी ने किसी ने कहा कि सोच रहा हूं पाकिस्तान जाकर 55 रुपये में हेलिकॉप्टर का सफर कर लूं। लोगों ने इमरान की तस्वीर एडिट कर कभी उन्हें साइकिल पर बैठा दिया तो कभी उनकी गाड़ी को हवा में उड़ा दिया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram