पूर्व भारतीय कप्तान लड़ सकते है 2019 का तेलंगाना विधानसभा चुनाव

2019 में होने वाले होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए राज्य कांग्रेस ने पूर्व भारतीय कप्तान व पूर्व कांग्रेस सांसद अज़हरुद्दीन को आमंत्रित किया है। राज्य कांग्रेस पूर्व सांसद को तेलंगाना में चुनाव तो लड़ाना ही चाहती है और साथ ही स्टार चुनाव प्रचारक के रूप में भी उनकी सेवाएं चाहती है।

इस से पूर्व, अजहरुद्दीन ने 19 अक्टूबर को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा था, “यदि हम एक साथ फिर से काम करते हैं, तो हमारी कांग्रेस सरकार तेलंगाना में आ जाएगी।”

 

तेलांगना राज्य कांग्रेस अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने बताया कि राज्य कांग्रेस अज़हरुद्दीन को विधानसभा चुनाव के लिए आमंत्रित करती है, और उम्मीद करती है की साथ मिलकर काम करने से नतीजे बेहतर होंगे। इस से पहले एक सार्वजनिक सभा मे पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने तेलंगाना में सक्रिय भूमिका निभाने के संकेत दे चुके है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन जो कि हैदराबाद से ही है, इस से पूर्व 2009 के लोकसभा चुनावों में मोरादाबाद, उत्तरप्रदेश से सांसद रह चुके है किन्तु वह 2014 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान से असफल रहे है।

 

भारत मे क्रिकेटरों को सेलेब्रिटी के समान दर्जा दिया जाता है और यही कारण है कि वो जनता के बीच लोकप्रिय होते है। क्रिकेट में सफल होने के बाद, कई क्रिकेटरों ने अपनी दूसरी पारी शुरू करने के लिए राजनीति को चुना। हालांकि कुछ को सफलता मिली तो दूसरे राजनीति में क्रिकेट वाली अपनी सफलता दुहरा नही पाए। उन्ही कुछ नामों में एक नाम पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन है, मैच-फिक्सिंग प्रकरण में उलझने के बाद, अपनी डूबती करियर को सवांरने और अपनी खोई प्रतिष्ठा को पाने के लिए, राजनीति को चुना। उन्होंने 2009 में लोकसभा के चुनावों में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व किया, और मोरादाबाद से जीतकर सांसद बने।

इसी दौरान 2012 में आंध्र उच्च न्यायालय ने मोहम्मद अजहरुद्दीन पर से आजीवन प्रतिबंध भी हटा लिया।

ये तो वक़्त ही बताएगा कि 2019 के विधानसभा चुनावों में उनकी क्या भूमिका होगी, फिलहाल उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए है कि वो तेलंगाना राज्य कांग्रेस के साथ काम करने को इच्छुक है। फिलहाल उनकी घर वापसी की उम्मीद से उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर है।

 

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram