प्रधानमंत्री पद के नाम प्रकट करते हुए तेजस्वी ने लगाया गांधी पर निशाना, आइये देखते हैं कौन है पहले पायदान पर..

तेजस्वी यादव के मुताबिक देश में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों के लिए कहीं नाम हैं, उनका कहना है कि महागठबंधन के समय ऐसा नाम सामने आना चाइए, जिसका उनकी पार्टी साथ देगी। तेजस्वी ने राहुल गांधी को अकेले प्रधानमंत्री मानने से इनकार कर दिया है।

लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपनी सोच के मुताबिक प्रधानमंत्री के उम्मीदवारों की लिस्ट बनाई है, अब देखें।

पॉलिटिक्स में गर्मी बढ़ चुकी है यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2019 की कमान अपने बेटे राहुल गांधी पर छोड़ी है इसी पर अब तेजस्वी ने भी प्रधानमंत्री के लिए उम्मीदवारों के नामों की सूची रेडी कर ली है तो मामला ज़रा सा अलग हो गया है। हालांकि देखा ये जा रहा है कि कांग्रेस भी यह पद किसी और को कतई भी नहीं देना चाहती है।


तेजस्वी का मानना है कि इस समय प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों के लिए पहला नाम तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का है। दूसरा स्थान हासिल किया है आंध्र प्रदेश के सीएम व तेलुगु देशम पार्टी के मुख्य चंद्रबाबू नायडू ने। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार भी तेजस्वी के अनुसार पीएम पद के उम्मीदवारों में रेस में हैं। यही नहीं बहुजन समाज पार्टी की चीफ व दलित नेता मायावती भी तेजस्वी की नज़रों में एक उम्दा नाम है प्रधानमंत्री के पद के लिए। तो दोस्तों तेजस्वी के अनुसार राहुल गांधी का मुकाबला इन सभी नेताओं से है।

अब देखना ये है की एक साथ मिलने के बाद की स्तिथि में किस पर सबकी सहमति रज़ामंदी हो पाएगी जिसके आह्वाहन में होगा 2019 का चुनाव। तेजस्वी ने भाजपा से मुकाबले पर आम सहमति के बारे में कहा कर चुनाव का रुख ही मोड़ दिया है । राहुल गांधी का नाम न ले कर तेजस्वी अब निशाना बना गए हैं कांग्रेस पार्टी का। बिहार कांग्रेस का कहना है कि उनका समर्थन केवल राहुल गांधी के लिए है।
तेजस्वी यादव ने बोला है कि अब उनकी लड़ाई सिर्फ बीजेपी से है। उन्हें ऐसे फेस को सामने लाना चाहिए जो कि भाजपा के लिए मुश्किल चुनौती दे सके। जो भाजपा के खिलाफ बड़ी हस्ती बन कर निकले।

प्रधानमंत्री की लिस्ट में मायावती का नाम दे कर तेजस्वी ने दलितों का मत बटोरने की कोशिश की है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram