बंगले की तोड़फोड़ करने वालों पर अखिलेश ने रखा 11 लाख का इनाम

हाल में ही चार-विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपना सरकारी बंगला खाली किया था।  बंगला खाली करने से पहले ही उस बंगले से तोड़फोड़ की तस्वीरें आई थी और इसके साथ ही विवाद शुरू हो गया था। मीडिया में आई बंगले की तस्वीर के बाद अखिलेश के ऊपर यह आरोप है कि उन्होंने बंगला खाली करने से पहले ही तोड़फोड़ की और यहां तक कि टोटिं भी उखाड़ कर ले गए। इस विवाद के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि जो हमारा सामान था हम वहीं ले गए हैं पर यह सब आरोप हमें नीचा दिखाने के लिए लगाया जा रहा है।

अखिलेश ने तोड़फोड़ करने वालों पर रखा इनाम

बंगले की तोड़फोड़ कराने के मुद्दे में धीरे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिर इस मुद्दे पर बयान दिया कि हमने तोड़फोड़ नहीं की है और जिसने भी तोड़फोड़ की है उसके मिलने पर 11 लाख का इनाम दिया जाएगा। 

अखिलेश ने ‘छोटे लोहिया’ के नाम से मशहूर रहे समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयन्ती पर यहां आयोजित कार्यक्रम में कहा कि उनके सरकारी बंगला खाली करने के बाद रात में कुछ लोग हथौड़े और कुदाल लेकर वहां गये थे। उन्होंने पत्रकार साथियों के सामने कहा कि उस रात कुछ चैनल के लोग भी कैमरा लेकर वहां गए थे। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह पुलिस इनाम घोषित करती है हम भी या इनाम रखते हैं  हमारी सरकार से सब दो दो हजार रुपया इकट्ठा करके 11 लाख रुपए का इनाम देंगे।

बंगले का मुद्दा

अखिलेश यादव को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर यह बंगला लखनऊ में आबंटिक किया गया था। फिर यह बंगला उच्च न्यायालय के आदेश के बाद अखिलेश से खाली करवा लिया गया था लेकिन, जैसे ही बंगला खाली हुआ उसके बाद तोड़फोड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से फैलने लगी और अखिलेश सरकार को निशाने पर साधा गया, उनके ऊपर आरोप लगाए गए और सत्ता पक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग तेज हो गयी है।

लोकनिर्माण विभाग द्वारा हाल में पेश की गयी जांच रिपोर्ट में बंगले में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये के अवैध निर्माण कराये जाने का जिक्र किया गया है। हालांकि सपा ने सभी आरोपों को गलत बताते हुए इसे अखिलेश को बदनाम करने की साजिश करार दिया है। अभी भी यह मुद्दा ठंडा नहीं पढ़ रहा और यह तब तक शांत नहीं होगा जब तक बंगले की तोड़फोड़ की पूरी जानकारी मीडिया में नहीं आ जाती।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram