बिहार के मुजफ्फरपुर की अदालत में दर्ज हुआ राहुल गांधी के ऊपर मुकदमा

बिहार के मुजफ्फरपुर की एक निचली अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ केस दायर करने के बाद अब  सुनवाई भी शुरू कर दी है। मंगलवार को अदालत में वादी की गवाही हुई। एडवोकेट सुधीर ओझा ने राहुल गांधी पर विदेश में भारत की छवि खराब करने और नारी अपमान का आरोप लगाते हुए परिवाद दर्ज कराया था। इसके साथ-साथ राहुल गांधी पर इटली की नागरिकता रखने का भी आरोप लगाया गया है।

मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय में प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुनीता कुमारी सिंह की अदालत में वकील सुधीर कुमार ओझा ने पांच सितंबर को दायर परिवाद पत्र में कहा कि राहुल गांधी इटली और भारत की दोहरी नागरिकता लिए हुए हैं और इन दोनों देशों का पासपोर्ट रखे हुए हैं। उन्होंने परिवाद पत्र में कहा है कि इटली में मार्च में हुए आम चुनाव में गांधी ने मतदान भी किया है।ओझा ने परिवाद पत्र में दावा किया है कि गांधी की पार्टी का वास्तविक नाम ‘इंदिरा कांग्रेस इंडिया’ है और उन्होंने ‘इंडियन नेशनल कांग्रेस’ के नाम का उपयोग कर राष्ट्र के साथ धोखा किया है। सुधीर ओझा सेलिब्रिटी और राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं के खिलाफ कई मामले दर्ज करा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने अभिनेता सलमान खान के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का आरोप लगाते हुए कोर्ट केस किया था। उनका कहना था कि दशहरे के आस-पास रिलीज होने वाली फिल्म का  नाम सलमान ने जानबूझ कर लवरात्रि रखा है। हालांकि सलमान खान ने बाद में फिल्म का नाम बदलकर लवयात्री कर दिया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram