भारत बंद के चलते प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में किया जमकर हंगामा

केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए SC/ST एक्ट में संशोधन कर मूल स्वरूप में बहाल करने पर सवर्णों ने आज भारत बंद बुलाया है। वहीं, देश में भारत बंद के कारण कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कई इलाके से इस विरोध के चलते प्रभावित हैं। वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

भारत बंद के चलते कई जगहों पर आगजनी-

केंद्र सरकार के फैसले से आपत्ति और विरोध रखते हुए कई संगठनों ने मिलकर यह भारत बंद  बुलाया है। देश के अलग-अलग राज्यों में भारत बंद का असर दिखना शुरू हो गया है। बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश  के कई स्थानों में छतरपुर, शिवपुरी, भिंड, अशोकनगर, गुना, ग्वालियर आदि स्थानों पर धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं, पुलिस बल भी सतर्क है। गुरुवार को भोपाल में ब्राम्हण समाज और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने चूड़ी और सिंदूर के साथ बीजेपी सांसद प्रह्ललाद सिंह पटेल का विरोध किया। वहीं, बिहार के खगड़िया में सवर्णों के समूह ने NH31 पर जाम लगा दिया है और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। आरा में सवर्णों ने आरा रेलवे स्टेशन के पास लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को रोक दिया गया है। मधुबनी में सवर्ण आंदोलनकारियों ने एनएच-105 पर जाम लगा दिया है। दूसरी ओर मध्यप्रदेश के सभी पेट्रोल पंप, स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। भारत बंद को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सुरक्षा को मुस्तैद किया गया है। राजधानी लखनऊ समेत बिजनौर, इलाहाबाद, आजमगढ़, बरेली जैसे कई शहरों में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। महाराष्ट्र के ठाणे में भी सवर्ण समूह के लोगों ने भी प्रर्दशन किया है। आक्रोशित लोगों ने कई जगह पर मुख्य सड़कों को जाम कर दिया प्रदर्शनकारी सड़क पर आगजनी कर हंगामा कर रहे हैं।

आज के भारत बंद के बाद सरकार क्या फैसला लेती है यह लोगों के लिए एक बहुत बड़ी सूचना है। एससी/एसटी एक्ट मैं संशोधन के बाद लोगों में गुस्सा फूट फूट कर भर चुका है और वह अपने हक के लिए यह सब आंदोलन कर रहे हैं लेकिन, इसी आंदोलन के चलते तोड़फोड़ करना और आगजनी करना यह सब गलत है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram