मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए, आम आदमी पार्टी ने जारी की 20 प्रत्याशियों की लिस्ट

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति के गलियारे में एक बार फिर से हलचल हुई है और इस बार हलचल पैदा करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हैं। जी हां मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव इस साल के अंत तक होंगे जिसको लेकर सभी पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारियों को रूपरेखा देना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले आगामी विधानसभा चुनाव मध्य प्रदेश के लिए 20 प्रत्याशियों की लिस्ट को जारी कर दिया है।

आम आदमी पार्टी ने जारी की 20 प्रत्याशियों की लिस्ट – 

आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सक्रियता दिखाते हुए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। आम आदमी पार्टी ने जिन जिन सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है वह निम्न प्रकार से हैं

1- नाम- अमित भटनागर, विधानसभा- बिजावर

2- नाम- जितेंद्र चौरसिया, विधानसभा- अमरपाटन

3- नाम- महेश प्रसाद चौधरी, विधानसभा- गोटेगांव

4- नाम- कृष्णपाल सिंह बघेल, विधानसभा- सिहोर

5- नाम- नवीन अग्रवाल, विधानसभा- नीमच

6- नाम- परिणीता राजे, विधानसभा- सेवड़ा

7- नाम- अशोक शाह धुर्वे, विधानसभा- बिछिया

8- नाम- एडवोकेट गोपाल सिंह ठाकुर, विधानसभा- निवाड़ी

9- नाम- दिलीप मिश्रा, विधानसभा- ग्वालियर (दक्षिण)

10- नाम- कुलदीप बाथम, विधानसभा- ग्वालियर 15

11- नाम- जुबेर खान,विधानसभा- भोपाल (उत्तर)

12- नाम- रामविशाल विश्वकर्मा,विधानसभा- सीधी

13- नाम- एडवोकेट चंद्रमोहन गुरु,विधानसभा- पथरिया

14- नाम- अवधेश सिंह,विधानसभा- चितरंगी

15- नाम- अनिमेष पांडे,विधानसभा- छिंदवाड़ा

16- नाम- शैलेश चौबे, विधानसभा- कसरावद

17- नाम- हीरालाल पांचे,विधानसभा- लांजी

18- नाम-मुकेश अखंडे, विधानसभा- घोड़ाडोंगरी

19- नाम- जगदीश सिंह, विधानसभा- बड़ा मलहरा 

20- नाम- रामदीन अहीरवार, विधानसभा- जतारा

कांग्रेस और बीजेपी में होगी सीधी टक्कर – 

वैसे तो मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और सत्ताधारी बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला होगा। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस बार आम आदमी पार्टी ने और बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। वहीं कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा का कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा लेकिन मायावती की ओर से अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले एक बयान आया था जिसमें मायावती ने साफ कहा था कि वह मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेंगी। 230 विधानसभा सीटों वाले मध्यप्रदेश में इस बार सियासी दंगल काफी रोमांचक होगा। एक ओर जहां भाजपा को विपक्ष घेरने की तैयारी में है तो वहीं दूसरी ओर बसपा और आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश चुनाव में अपनी-अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आएंगे।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की सक्रियता उसकी उपलब्धियों को देखते हुए जायज है। क्योंकि आम आदमी पार्टी पिछले कुछ चुनावों में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रही है। 2015 में हुए दिल्ली के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटों पर कब्जा जमाया था तो वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब आम आदमी पार्टी 20 प्रत्याशियों के साथ मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरी है आने वाले वक्त में यह तय हो जाएगा कि आम आदमी पार्टी लंबी रेस का घोड़ा है या नहीं ।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram