पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के पुनः अध्यक्ष निर्वाचित

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव को गुरुवार को सर्वसम्मति से पांच साल की अवधि के लिए स्माजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में पुन: निर्वाचित किया गया। इस राष्ट्रव्यापी चुनाव की घोषणा अखिलेश यादव के नजदीकी व पार्टी के वरिष्ठ सांसद नेता राम गोपाल यादव द्वारा कन्वेंशन केंद्र पर किया गया था।

पार्टी के संविधान में पार्टी प्रमुख के कार्यकाल को मौजूदा तीन वर्षों से पांच वर्ष तक बढ़ाने के लिए संसोधन किया गया था। 44 वर्षीय अखिलेश प्रसाद यादव पांच साल के लिए पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे, समाजवादी पार्टी उनके नेतृत्व में ही लोकसभा 2019 और विधानसभा 2022 चुनाव लड़ेगी

नरेश उत्तम को भी सर्वसम्मति से पार्टी राज्य अध्यक्ष के रूप में अगले पांच सालों की लिए चुना गया। हालांकि समाजवादी पार्टी के इन कार्यक्रमो से मुलायम प्रसाद यादव और शिवपाल यादव ने दूरी बनाए रखी। इन दोनों ने 23 सिंतबर को लखनऊ में हुए राज्य कार्यकारी बैठक में भी शिरकत नही की थी। जबकि आखिलेश ने व्यक्तिगत रूप से राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए अपने पिता को आमंत्रित किया था।

Must Read-सर्व शिक्षा अभियान ने लूटा दिए 8 लाख 33 हजार, हजम कर गए हेडमास्टर!

चुनाव के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी में सब कुछ सही चल रहा है, ओर चाचा शिवपाल यादव ने उन्हें फ़ोन पे पार्टी अध्यक्ष के रु में पुनः निर्वाचित होने पर बधाई और आशीर्वाद दोनो ही दिया। ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के वक़्त अखिलेश ओर शिवपाल के बीच की तल्खी इतनी बढ़ गयी कि सियासी हंगामा खड़ा हो गया था। मुलायम व शिवपाल और अखिलेश और राम गोपाल दो गुट बन गए थे और दोनों ही गुटो द्वारा समाजवादी पार्टी पे अधिकार जताया जा रहा था, बात चुनाव आयोग तक पहुची और चुनाव आयोग ने अखिलेश के हक में फैसला सुनाया।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram