मोदी ने राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए कहा कि 1 साल में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को मिला रोजगार

हमारे देश भारत में रोजगार की एक बड़ी समस्या है और आए दिन रोजगार को लेकर रोज कोई ना कोई विवाद होता रहता है। वही विपक्ष द्वारा रोजगार को लेकर मोदी सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। वही रोजगार को लेकर मोदी ने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्‍यादा लोगों को रोजगार दिए गए हैं, इसलिए इस तरह का दुष्प्रचार निश्चित रूप से बंद होना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर लगाया आरोप- 

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आए दिन पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कोई ना कोई आरोप लगाते ही रहते हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर ताना करते हुए कहा कि रोजगार भी एक बड़ा मुद्दा है और कोई उस पर ध्यान नहीं दे रहा है। शनिवार को राजस्थान के जयपुर की एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि चीन सरकार 24 घंटे में 50 हजार नए युवाओं को रोजगार देती है। उन्होंने आगे कहा कि सभी अपना फोन निकालकर देखें कि उस एकमें मेड इन चाइना लिखा है, यही कारण है कि चीन में ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिलते हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले 4 सालों में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन इसका अनुमान लगाया जाए तो 24 घंटों में महज 450 युवाओं को नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कि यह शर्म की बात है भारत की आबादी चीन जितनी ही है लेकिन रोजगार के नाम पर चीन से काफी पीछे है।

मोदी मोदी ने कहा 1 साल में एक करोड़ युवाओं को रोजगार-

मोदी ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को मुंह तोड़ जवाब देते कर्मचारी  भविष्य निधि आंकड़ों का जिक्र करते हुए कहा 45 लाख नए खाते खोले गए हैं और पिछले 9 महीने के दौरान 5.68 लाख लोग नई पेंशन स्कीम से जुड़े हैं। इससे पता चलता है कि पिछले साल एक करोड़ लोगों को रोजगार दिया गया है। PM ने कहा कि रोजगार को लेकर चलाया जा रहा गलत प्रचार अब बंद कर देना चाहिए लोगों को अब इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता होगा। मोदी ने देश में इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के क्षेत्र में होने वाले विकास की चर्चा करते हुए साल 2014 में मोबाइल निर्माण के दो उपक्रम बताए थे जो अब बढ़कर 120 हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा जिस तरह विकास इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में देखने को मिला है देखा जाए तो क्या नौकरी का सृजन नहीं हुआ है ? मोदी ने कहा कि आज भारत स्टार एप्स का केंद्र बनने की दिशा में बढ़ रहा है। देश में जितने भी लॉजिस्टिक्स ई-कॉमर्स मोबाइल पर आधारित एग्रीगेटर कि आज भरमार है तू क्या यह नए रोजगार का सृजन नहीं कर रहे ? उन्होंने आगे कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में भी अब बड़े रोजगार के अवसर जुड़ने जा रहे हैं। पिछले वर्ष पर्यटकों की संख्या में 14% वृद्धि देखने को मिली है और इससे यह पता चलता है कि देश में रोजगार बढ़ा है।

रोजगार को लेकर तो आए दिन विपक्ष पार्टियों में विवाद तो होते रहते हैं, लेकिन मुद्दे की बात यह है कि देश में कितने युवाओं को रोजगार मिला है यह तो सिर्फ जनता ही जानती हैं। और आगे आने वाले समय में भी अगर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार नहीं मिला तो यह देश के लिए बहुत ही निराशा की बात होगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram