यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने छेड़ी अल्पसंख्यक संस्थानों में दलित कोटे की मांग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया जैसे अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों में दलितों के लिए आरक्षण की मांग बढ़ा दी।

उन्होंने इस मुद्दे को उठाने के लिए उन सभी “दलितों शुभचिंतको” से इस मुद्दे को उठाने की अपील की और इसके पीछे  तर्क दिया कि यदि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) जैसे संस्थान दलित कोटा दे सकते है तो अल्पसंख्यक संस्थान ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि -“एक प्रश्न यह भी पूछा जाना चाहिए कि जो कह रहे हैं कि दलित का अपमान हो रहा है की आखिर दलित भाइयों को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में आरक्षण देने का लाभ मिलना चाहिए …आखिर इस बात को उठाने का कार्य कब करेंगे ? ”

उन्होंने कन्नौज में एक जान सभा में कहा। “यदि बीएचयू में दलितों और पीछे वर्ग के भाइयों को आरक्षण दे सकता है तो अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय क्यों नहीं?”

इस बीच, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सूत्रों ने योगी आदित्यनाथ की मांग का जवाब देने से इनकार कर दिया है,एमयू ने कहा है कि पूरे प्रवेश नीति पर शीर्ष न्यायालय में चर्चा की जा रही है और उनके पास किसी भी प्रकार का आरक्षण नहीं है। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटीने ने भी यूपी के मुख्यमंत्री के बयान पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है और कहा है कि उनके पास पालन करने के लिए उनके खुद के नियम हैं और वह किसी राजनेता के कहने पर कुछ नहीं करेंगे बल्कि मानव संसाधन मंत्रालय के निर्देशों का पालन करेगी|

कांग्रेस व उसके अध्यक्ष राहुल गाँधी पर भी जमकर बरसे 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लक्षित करते हुए आदित्यनाथ ने सभा को बताया कि  जहां भी चुनाव हुए थे, वहां राहुल ने मंदिरों का दौरा किया, “यह साबित करने के लिए कि वह एक हिंदू है”।

“लेकिन उनके पूर्वजों की चार पीढ़ियों ने कभी जनेऊ पहना नहीं था। लेकिन जब भारत की विशालविक तख्त का अहसास राहुल गांधी को होता है राहुल गांधी की मंडी याद और लेटे हैं। जब राहुल गाँधी ने भारत की सांस्कृतिक ताक़त देखी तो उन्हें मंदिरो की याद आने लगीI” उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर लश्कर की भाषा बोलकर आंतकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाया और कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सैन्य कार्यवाही से कांग्रेसी असहज महसूस करने लगे है |

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram