लंदन में राहुल के बीजेपी पर तीखे वार, बनाई 2019 में जीतने की रणनीति

हाल में ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आधिकारिक विदेश यात्रा पर कई मुद्दों पर बात की और उनकी बातों से लग रहा था कि वह सिर्फ अपने देश की कमियों को बयां करने गए हैं वहां। यह बातें उन्होंने लंदन के इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ स्‍ट्रैटिजिक स्‍टडीज में कही। वहीं उन्होंने लंदन में अपने 2019 के आने वाले चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए अपनी रणनीति के बारे में बात की और उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सारी पार्टियां एकजुट हो जाएंगी तो बीजेपी का जो हश्र होगा वह देखने लायक होगा।

राहुल ने बीजेपी को हराने के लिए बनाई रणनीति-

लंदन में राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर चल रही चर्चा के बीच एक बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सत्ताधारी भाजपा से मुकाबले के लिए एक ‘ताकतवर गठबंधन’ बनाकर कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी। वहीं राहुल गांधी ने भारत देश की पिछड़ी जातियों और अल्पसंख्यकों को अलग-थलग रखने की राजनीति के जरिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) जैसी ताकतों की कट्टर और नफरत से भरी विचारधारा को भारत पर थोपने की कोशिश के खिलाफ चेताया है। राहुल ने कहा कि, ‘हम 2019 में चुनाव जीतने जा रहे हैं और हम ऐसे भारत में वापसी कर सकते हैं जहां लोगों का सम्मान किया जाता था और पूरे देश को एकजुट रखा जाता था। वहीं राहुल ने बीजेपी पर तीखे वार करते हुए कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में विपक्षी खेमा एकजुट होकर चुनाव लड़ा तो मैं दावा करता हूं कि बीजेपी को 5 सीटें भी नहीं मिलेंगी। उन्होंने अपनी रणनीति में युवा नेताओं को साथ में लेकर और महिला नेताओं को ज्यादा जगह देकर कांग्रेस पार्टी खुद को बदलने को लेकर प्रतिबद्ध है। कांग्रेस 2019 में जीत के लिए तैयार है और रणनीति भी बना चुकी है।  उसका साफ मानना है कि उत्तर प्रदेश-बिहार के रास्ते ही सरकार बनती है और वहां गठबंधन की तस्वीर साफ दिखाई देती है। अगर 270 से कम सीटें आती हैं तो बीजेपी के अंदर ही नरेंद्र मोदी पीएम के तौर पर स्वीकार्य नहीं होंगे। वहीं बीजेपी के अपने सहयोगी जैसे शिवसेना और टीडीपी अब कट से गए हैं। फिर ये बीजेपी से सीधी लड़ाई है।

अब 2019 के आने वाले चुनाव में पता चलेगा कि राहुल गांधी की इस बड़ी रणनीति कितना रंग दिखाती है और उन्हें जीत की ओर अग्रसर करती है। वही बीजेपी भी इस मुकाबले का कड़ा सामना करेगी और अपनी जीत आश्वस्त करते हुए कुछ और रणनीति जरूर बनायेगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram