लालू का प्रोविजन बेल रद्द, अब मुंबई से वापस लौटेंगे रांची जेल

आरजेडी अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को चारा घोटाले के केस में उन्हें आईपीसी 120 और पीसी एक्ट के तहत 7-7 साल की सजा सुनाई थी। साथ ही उन पर 30-30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। इसके बाद उन्हें रांची की बिरसा मुंडा जेल में सज़ा काटने के लिए बंद कर दिया गया था। वहीं, लालू की तबीयत जब जेल में ज़्यादा खराब हो गई तो उनके इलाज के लिए उन्हें 27 अगस्त तक बेल दे दी गई थी। और लालू का इलाज मुंबई के एशियन हार्ट हॉस्पिटल चल रहा था।

लालू का प्रोविजन बेल रद्द-

लालू यादव की बीमारी को देखते हुए 29 जून को झारखंड हाई कोर्ट ने उनकी अस्थायी जमानत 6 हफ्ते बढ़ाकर 14 अगस्त तक कर दी थी। वहीं, इसके बाद यह अर्जी 27 अगस्त तक बढ़ा दी गई।

अब झारखंड हाई कोर्ट ने शुक्रवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका खारिज करते हुए और लालू यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अभी फिलहाल मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में एडमिट  हैं। और उनके वकील प्रभात कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लालू प्रसाद यादव का इलाज अब फिलहाल रांची के राजेंद्र इंस्टिट्यूट अॉफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में चलेगा। अब लालू प्रसाद यादव मुंबई से रांची लौटेंगे और रांची के RIMS आगे के इलाज के लिए जाएंगे।

फिलहाल लालू प्रसाद यादव की प्रोविजन बेल रद्द हो गई है और अब उनको रांची वापस लौटना होगा। वहीं आरजेडी सरकार भी लालू यादव के जल्द ठीक हो जाने कि कामना कर रही है। ठीक होते ही लालू सज़ा को पूरी करने के लिए जेल वापस आ जाएंगे और अपनी सज़ा काटेंगे।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram