‘लालू खुद को आजीवन अध्यक्ष घोषित करवा लें’ – उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो व तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों ने ही सत्ता में रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करते हुए करोड़ो की संपत्ति अर्जित की है। उन्होंने आगे कहा कि इस कारण दोनों को ही न्यायालय और जांच एजेंसियों का चक्कर लगाना पड़ेगा और इसमें उनका ज्यादातर वक़्त निकलेगा। अब राजद अपने संविधान में संशोधन करते हुए एक को आजीवन अध्यक्ष और दूसरे को आजीवन कार्यकारी अध्यक्ष बना ले। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से ऐसा कहा। उन्होंने आगे कहा कि यदि राजद ऐसा करती है तो उसे बार-बार चुनाव करवाने में समय बर्बाद नही होगा।

लालू प्रसाद यादव ने रविवार को ही राजद अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन किया है। इस पद के लिए एकमात्र नामांकन उनका ही है, इस लिए उनका 10वीं बार राजद अध्यक्ष बनना तय ही है। एकमात्र नामांकन में उनके नामांकन-पत्र को जांच के बाद वैध घोसित किया गया।

सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन अधकारी चितरंजन गगन ने इसके बाद मीडिया को जानकारी दी कि नामांकन पत्र पर बतौर प्रस्तावक राष्ट्रीय परिषद के 10 सदस्यों के हस्ताक्षर है। 21 नवंबर को राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा होगी। 

ज्ञात हो कि राजद के गठन 5 जुलाई 1997 को हुआ था, तभी से लालू प्रसाद यादव ही अध्यक्ष रहे है।

 

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram