संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले, प्रधानमंत्री ने कोंग्रेस पार्टी से किया जबरदस्त सवाल,

modi-2-1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘तीन तलाक’ से संबंधित विधेयक के लंबित होने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा, साथ ही संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत होने से पहले मोदी जी ने कांग्रेस पार्टी पर एक जबर्दस्त सवाल करते हुए कहा कि, क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं?

इस विषय की शुरुआत करते हुए पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैंने अखबार में पढ़ा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्रीमान नामदार ने ये कहा कि, कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, लेकिन ये तो बताइये कि, मुसलमानों की पार्टी सिर्फ पुरुषों की है या महिलाओं की भी है? क्या मुस्लिम महिलाओं की इज्ज़त के लिए सम्मान के लिए गौरव के लिए उनके हक़ के लिए पार्टी में कोई जगह है क्या?” दरअस्ल पीएम मोदी ने ये सवाल इसलिये किये क्योंकि 2 दिन पहले राहुल गांधी की तरफ से एक उर्दू अखबार में बयान प्रकाशित हुआ था, जिमसें वे मुस्लिम बुद्धीजीवियों से कह रहे थे कि, कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि, कांग्रेस और विपक्ष के दूसरे दल संसद को चलने नहीं देते हैं और चाहते हैं कि, तीन तलाक़ चलता रहे. उन्होंने आगे कहा, ‘मुस्लिम महिलाओं के हित में लाए गए तीन तलाक विधेयक का विरोध करके इन राजनीतिक दलों ने अपने आप ही साबित कर दिया है कि, वे मुस्लिमों के कितने बड़े हितैषी हैं. एक तरफ ये पार्टियां मुस्लिमों के हित की बात करती हैं, तो वहीं महिलाओं के हित में लाए गए एक विधेयक का विरोध करके उनके सामने चुनौतियां खड़ी करती हैं.’

पीएम मोदी ने कहा कि, वह विश्वास दिलाते हैं कि, इन दलों को समझाने की पूरी कोशिश करेंगे ताकि मुस्लिम बेटियों को तीन तलाक से होने वाली परेशानी से मुक्ति मिले. उन्होंने कहा, ”ऐसे दलों और उनके नेताओं से सावधान रहने की जरूरत है. अपने स्वार्थ में डूबे ये लोग सबका भला नहीं सोच सकते.

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram