सत्यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है तो वहीं, लालजी टंडन को बिहार का नया राज्यपाल

भारतीय जनता पार्टी के बिहार के  राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। सत्यपाल मलिक को एनएन वोहरा की जगह नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर, बिहार सहित पूर्वोत्तर भारत के कई राज्यों के गवर्नर बदले हैं। इस कड़ी में, सत्यपाल मलिक को जम्मू कश्मीर का नया गवर्नर बनाया गया है। वहीं, लालजी टंडन को सत्यपाल मलिक की जगह बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

वहीं, कई पूर्वोत्तर राज्यों के भी राज्यपाल बदले गए हैं, इसी कड़ी में दंगा प्रसाद को सिक्किम का नया गवर्नर बनाया गया है, कप्तान सिंह सोलंकी को त्रिपुरा का राज्यपाल और तथागत रॉय को मेघालय राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वही रानी मौर्य को उत्तराखंड का गवर्नर और सत्य देवनारायण को हरियाणा का नया गवर्नर नियुक्त किया गया है।

हालांकि राज्यपाल बदले जाने की स्थिति में यह पहली बार ऐसा बड़ा परिवर्तन देखने को मिला है वहीं, इसके पीछे क्या वजह है ?  यह किस रणनीति के तहत फेरबदल किए जा रहे हैं,  इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है और मामले को गोपनीयता में रखा गया है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram