48 साल के हो गए राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को 48 वर्ष के हो गए हैं और उन्हें उनके जन्मदिवस पर राजनीति की तमाम बड़ी हस्तियों ने शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। इसी सिलसिले में राजनीति के गिले-शिकवे को निजी जीवन की खुशियों से दूर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को उनके जन्मदिवस के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके दी शुभकामनाएं –

कांग्रेस की कमान संभालने के बाद अध्यक्ष के पद पर रहते हुए राहुल गांधी का यह पहला जन्मदिन है जिसको लेकर भी राहुल गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस काफी उत्साहित है। इसी उत्साह को बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट के माध्यम से राहुल गांधी को शुभकामनाएं भेजी। नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।” सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को दिसंबर 2017 में कांग्रेस की कमान संभालने के लिए दे दिया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने वापसी करते हुए अभी हाल ही में कर्नाटक चुनाव से एक बेहतरीन पेशकश की है।

एक दूसरे पर हमलावर रहते हैं राहुल और मोदी –

यूं तो कहने के लिए राजनीति में सब कुछ जायज रहता है लेकिन अगर इसके उलट इस सिक्के का दूसरा पहलू देखा जाए तो राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी एक दूसरे पर तंज कसते रहते हैं। अभी हाल ही में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने एक के बाद एक रैलियां की जिसमें उन्होंने लगातार एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा और तंज कसे। अभी 1 दिन पहले ही राहुल गांधी ने दिल्ली की धरना पॉलिटिक्स पर नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला किया था।

2004 से सक्रिय हैं राहुल गांधी –

राहुल गांधी ने राजनीति के सक्रिय सफर की शुरुआत 2004 में की थी। 2004 से वे अपने पिता राजीव गांधी की अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और लगातार जीत रहे हैं। राजनीति में जीत की इस सक्रियता को देखते हुए उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष 2013 में बनाया गया और 2014 में उन्होंने कांग्रेस के कैंपेन में भी हिस्सा लिया। हालांकि उस समय पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अभी अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने कर्नाटक चुनाव से अच्छी वापसी की है।

“राहुल गांधी को आज का रिपोर्टर की टीम की तरफ से भी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं”

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram