अमित शाह ने तेलंगाना को लेकर कही ये बड़ी बात

तेलंगाना में चुनाव का बिगुल बज चुका है और सभी पार्टियों राजनीति करने अब तेलंगाना का रुख कर रही हैं। इसी बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपने एक दिवस के दौरे पर तेलंगाना का नजा़रा लिया और लोगों को संबोधित किया है। अमित शाह ने कहा है कि आने वाले समय में तेलंगाना में भाजपा का राज होगा, और पूरे तेलंगाना में निर्णायक शक्ति का एक नया उदय होगा जो लोगों के द्वारा किया जाएगा। वहीं उन्होंने संबोधन के दौरान विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा है।

सभी सीटों पर BJP के प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव – 

अमित शाह ने तेलंगाना दौरे में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि तेलंगाना में सभी सीटों पर BJP अपने प्रत्याशी उतारेगी और वह किसी भी दल के साथ या उसका सहारा लेकर तेलंगाना में चुनाव नहीं जीतना चाहती अमित शाह का कहना है कि तेलंगाना में भाजपा का राज लाना बहुत जरूरी है और यह लोगों के हाथों में है और इसे निर्णायक शक्ति के रूप में उभारना होगा। अमित शाह ने केसी राव पर भी निशाना साधा और उन्होंने एक राष्ट्र एक चुनाव पर भी केसी राव को आड़े हाथों लिया और कहा कि तेलंगाना पर समय पूर्व चुनाव थोपा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में वन नेशन वन इलेक्शन का विचार रखा था। चंद्रशेखर राव ने इस विचार का समर्थन किया था। लेकिन चंद्रशेखर राव ने तय चुनाव से नौ महीने पहले विधानसभा भंग करके राज्य को दो-दो चुनाव का खर्च उठाने पर मज़बूर किया है। उन्होंने ऐसा केवल अपने राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करने के लिए किया है। वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि राज्य में 12 अल्पसंख्यक वर्ग के लिए आरक्षण मांगने भी वोट बैंक की राजनीति है और टीआरएस को भी पता है कि संविधान में धर्म आधारित आरक्षण की व्यवस्था नहीं है।

गौरतलब है कि बीते 6 सितंबर को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सिफारिश पर राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने विधानसभा को भंग कर दी थी।  कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि बीजेपी ऐसे तेलंगाना का गठन करेगी जहां न तो दलितों और न ही आदिवासियों का दमन किया जाएगा। किसानों को गोली नहीं मारी जाएगी। राहुल बाबा सपना देखते हैं कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनेगी। लेकिन तेलंगाना के लोग भूले नहीं हैं कि कैसे पी.वी. नरसिम्हा राव का अपमान हुआ था।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram