आखिरकार हो ही गई सीएम नीतीश की अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात

दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर निकले बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की आखिरकार मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बुधवार को हो ही गई। दरअसल, अभी हाल में ही नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने के करण उन्हें  दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। अमित शाह और नीतीश की इस मुलाकात में दोनों के बीच लगभग 15-20 मिनट बातचीत हुई, हालांकि, इस दौरान दोनों के बीच में सीटों को लेकर सीधे बातचीत नहीं हुई लेकिन इतना तय हुआ कि नीतीश कुमार का सम्मान रखा जाएगा।

नीतीश और अमित शाह के बीच हुई बातचीत-

अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच इस 20 मिनट की बातचीत में कई अहम मुद्दों पर बात हुई। इस मुलाकात में दोनों के बीच इस मुद्दे पर भी बातचीत हुई कि एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को भी सम्मानजनक सीटें मिलें। हालांकि, इस मुलाकात में केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी को लेकर उत्साहजनक बात सामने नहीं आई। आरएलएसपी को कितनी सीटें दी जाएं, ये फैसला बीजेपी पर छोड़ दिया गया। सूत्रों के मुताबिक सीटों की डील में कौन पार्टी किस लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े, इस हिसाब-किताब में जेडीयू में नए-नए आए इलेक्शन गुरू प्रशांत किशोर बड़ी भूमिका निभाएंगे। सीटों को लेकर सम्मानजनक बंटवारा दशहरे से पहले होने की उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल, 2014 से पहले बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन रहा है और तब जेडीयू बड़ा भाई हुआ करता था 25 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ता था और बीजेपी की झोली में सिर्फ 15 सीटें मिलती थीं, लेकिन अब बदले हालात में जेडीयू हाशिए पर है, और सम्मानजनक सीट पाने की लड़ाई लड़ रहा है।

अमित शाह से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार सीधे बिहार भवन गए जहां बताया जा रहा है कि उन्होंने केसी त्यागी, प्रशांत किशोर आदि के साथ मीटिंग की।  आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार ने जानकारी दी थी कि बिहार में एनडीए दलों के बीच सीटों का बंटवारा महज कुछ और दिनों में हो जाएगा। इसके साथ ही नीतीश ने नेताओं को किसी भी मीडिया अटकलों पर नहीं जाने की सलाह दी थी और यह आश्वस्त किया था कि जेडीयू पूरे गर्व और सम्मान के साथ चुनाव लड़ेगी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram