तेजस्वी यादव को हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका, क्या है पूरा मामला

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सुपुत्र तेजस्वी यादव को सरकार ने बड़ा झटका दे डाला है। दरअसल, बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पटना के पांच देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगला छोड़ना होगा। तेजस्वी को सरकारी आवास खाली करने के लिये राज्य सरकार द्वारा दिये गए आदेश को पटना हाईकोर्ट ने सही ठहराते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी है।

क्या है पूरा मामला-

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पटना के पांच देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी बंगला छोड़ना होगा। तेजस्वी को सरकारी आवास खाली करने के लिये राज्य सरकार द्वारा दिये गए आदेश को पटना हाईकोर्ट ने सही ठहराते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी है। पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की उस दलील को सही माना है, जिसमें यह कहा गया था कि तेजस्वी यादव को 5 देशरत्न मार्ग आवास उप-मुख्यमंत्री की हैसियत से आवंटित किया गया था। बाद में वह इस पद पर नहीं रहे। जिसकी वजह से उनका आवंटन सरकार ने रद्द कर दिया था। जस्टिस ज्योति शरण ने मामले पर सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे शनिवार को सुनाया गया है। इसके साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव को राज्य सरकार से मिले 5 देशरत्न मार्ग के आवास को खाली करने का निर्देश दिया है, जो कि उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में मिला था। आपको बता दें, यह आवास राज्य सरकार ने वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को आवंटित किया था। इस मामले को लेकर सरकार और विपक्ष के नेताओं के बीच पिछले कई दिनों से आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा था। तेजस्वी यादव फिलहाल अपनी मां राबड़ी देवी के सरकारी बंगले 10 सर्कुलर रोड, पटना में ही रहते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram