प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 68 वें जन्मदिन पर स्कूली बच्चों को दी जीवन की बड़ी सीख

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 68 वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैसे तो युवाओं के बीच भले ही लोकप्रिय हो लेकिन अब वह अपनी सादगी और निर्मलता से पूरे देश भर में अपना परचम लहरा रहे हैं। वहीं, इस सुभ अवसर पर सोमवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और स्कूल में बच्चों से मुलाकात करके उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूल के बच्चों को दिए सफलता के मूल मंत्र-

17 सितंबर सोमवार को प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर शाम को पहुंचे प्रधानमंत्री ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की और उनसे विभिन्न पहलुओं पर बात की। इसी दौरान उन्होंने बच्चों से कहा कि वे निडर बनें और सवाल पूछने में कभी ना घबराएं। सवाल पूछेंगे, तभी सीखेंगे। मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया। उन्होंने बच्चों से कहा कि खेल भी जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत जरूरी है। जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा ही काम आती हैं। देश के प्रधानमंत्री को देख कर और अपने साथ घुलते मिलते देख कर खुश नजर आ रहे बच्चों ने कहा कि मोदी ‘काका‘ ने उनसे कहा है कि ‘खेलोगे तो खिलोगे’। प्रधानमंत्री ने उन्हें मेहनत करके आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिंदगी में आने वाले परेशानियों से कभी ना घबराएं। इसके पूर्व, वाराणसी पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की। इसके अलावा आंगनवाड़ी तथा आशा कार्यकर्ताओं ने भी केन्द्र द्वारा हाल में घोषित कई लाभकारी योजनाओं का धन्यवाद देते हुए मोदी का स्वागत किया। वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री ने बाद में डीजल रेल कारखाना (डिरेका) परिसर में काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से भी मुलाकात की। मोदी कल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें पुरानी काशी के लिये एकीकृत ऊर्जा विकास योजना तथा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर की परियोजना प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री बाद में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

वहीं प्रधानमंत्री के जन्मदिन के शुभ अवसर पर राजनीति के विभिन्न नेताओं ने भी उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उनकी जीवन की मंगल कामना की है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय राज्य मंंत्री किरन रिजिजू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प.बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा, कोएना मित्रा, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य राजनेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram