मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में होंगे राहुल और अखिलेश जुदा

मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सपा के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस का और इंतजार नहीं कर सकते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि वह मध्‍यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से ही गठबंधन करेंगे।

क्या है पूरा मामला-

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बात चल रही है। बीएसपी से भी बात करेंगे। जानकारी के अनुसार, मध्‍यप्रदेश में सपा ने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। सपा के अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि वह काफी समय से कांग्रेस का इंतजार कर रहे हैं लेकिन, उनकी ओर से चुनाव को लेकर कोई बात नहीं की गई है। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा अब मध्‍यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से ही गठबंधन करेंगी। कांग्रेस, बीएसपी और सपा के विधानसभा चुनावों में गंठबंधन की संभावनाएं मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद समाप्त हो गई थी। मायावती ने कांग्रेस पर कई आरोप भी कांग्रेस पर लगाए थे। मायावती ने जहां पहले कांग्रेस को बड़ा दिल करने की सलाह दी थी, वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बीएसपी से राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनाव को लेकर बात करेंगे। समाजवादी पार्टी केवल मध्यप्रदेश में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि पार्टी एमपी की बची हुईं सीटों के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीएसपी को सर्पोट कर सकती है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram