इलाहाबाद में अब कोई नहीं सोएगा भूखा, 10 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

कहा गया है कि इंसान को भूखे पेट कभी नहीं सोना चाहिए, लेकिन आज हमारे देश भारत में न जाने कितने ही लोग हैं जो पूरा पूरा दिन भूखे ही बिता लेते हैं। इस बड़ी समस्या को दूर करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नई पहल की है जिसके तहत यह योजना बनाई गई है कि कोई भी व्यक्ति भूखे पेट नहीं सोएगा चाहे वह दिव्यांग, गरीब, साधु-संतों या कोई भी हो। यह योजना उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद नगर में शुरू की गई है जिसमें, महज़ 10 रुपए में लोगों के लिए थाली उपलब्ध करवाई जाएगी।

इलाहाबाद में मिलेगा 10 रुपए में भरपेट खाना-

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के लिए अन्नपूर्णा योजना चलाये जाने की घोषणा की थी। अब इस योजना को शुरू करने का वक़्त आ गया है, और यह अन्नपूर्णा योजना इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता ने रविवार को शुरू कर दी है। इस अन्नपूर्णा थाली को योगी आदित्यनाथ के नाम पर शुरू की गई है। दिव्यांग, गरीब, साधु-संतों के लिए को ये योजना बेहद लाभदायक साबित होगी। वहीं, इस बेहद शानदार योजना के जरिए हर वर्ग के लोगों तक भरपेट भोजन पहुंच सकेगा।  योगी थाली की शुरु करने को लेकर लोगों की भी सराहना मिल रही है। मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि ये खत्री समाज की तरफ से किया गया है, एक अच्छी सोच है। मेयर ने कहा कि ये निजी समूह द्वारा शुरू की गई पहल है, उन्होंने कहा कि दस रुपये की कीमत वाली थाली लोगों का पेट भरने में सक्षम होगी। आपको बता दें कि यह अन्नपूर्णा योजना प्रयाग नगरी इलाहाबाद  के अट्टरसुईया इलाके में शुरू की गई है। वहीं, इस पहल की शुरुआत करने वाले दिलीप काके का कहना है कि हमारे मन में विचार आया कि किसी को भूखे पेट नहीं सोना चाहिए। हमने इस योजना का नाम सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर इसलिए रखा क्योंकि उन्होंने राज्य की भलाई के लिए जो कदम उठाए हैं वे बेहद सराहनीय हैं।

आपको बता दें कि तमिलनाडु में भी इसी तरह अम्मा कैंटीन चलाई जाती है, यहां भी 10 रुपये में गरीबों को भरपेट भोजन मिलता है। वहीं इलाहाबाद में भी यह अन्नपूर्णा योजना चलाए जाने के लिए हम योगी आदित्यनाथ को तहे दिल से धन्यवाद देते हैं। यह एक अच्छी सोच है जिसके तहत उन लोगों को भी भरपेट भोजन मिलेगा जो आर्थिक हालातों के चलते सूखी रोटी तक नहीं खा पाते। हम इन सब की सोच को सलाम करते हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram