बुजुर्ग ने किया डॉक्टर पे आक्रामक हमला- अत्यधिक बिल की आशंका में किया

आक्रामक हमला

आज शाम अस्पताल में मेरे साथ अप्रत्याशीत और हताश करने वाली घटना हुई। एक बुजुर्ग जिनकी आयु लगभग 75 वर्ष होगी को दमा और शराब की अत्यधिक लत की परेशानी के कारण 3-4 दिन पूर्व उनके परिजनो के द्वारा भर्ती करवाया गया था। उपयुक्त इलाज़ से उनके स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ। दवा और उचित देख-भाल के लिए उन्हें अस्पताल में अगले 3 दिनों के लिए रहने को कहा गया था। मै आज शाम को अपने नियमित राउंड पे था और जैसे ही उस मरीज के बेड के पास पंहुचा, उसने आक्रामक रूप से लात और घुसो से मुझ पे हमला कर दिया। मरीज के अचानक हमले से में भौचका रह गया, ख़ुद को संभालते हुए मैं वहाँ से निकला, हालांकि इस हमले से मेरी हथेली चोटिल हो गयी और पेट के निचले हिस्से में भी मुझे चोटे आयी।मरीज के परिजनों द्वारा भी उसे रोकने का असफल प्रयास किया गया।

इस घटना के पश्चात् मैंने मरीज के इस आश्चर्यजनक व्यवहार का कारण जानने का प्रयास किया तो उसके परिजनों ने बताया की मरीज अधिक बिल बनाने की बात से गुस्सा था, और अत्यधिक क्रोध में उसने ऐसा हमला किया था। सामान्यत बिल तभी बनता है जब मरीज को डिस्चार्ज करना होता है, इस कारण उक्त मरीज का बिल अभी तक नही बनाया था। मरीज के आक्रामक हमले के पीछे के कारण को जान कर मैंने मरीज के परिजनों को बुला कर कहा की अगर आप इस हॉस्पिटल का खर्च वहन नही कर सकते तो पास के सरकारी अस्पताल में चले जाए।

ये भी पढ़े-बेख़ौफ़ अपराधियो ने कपड़ा दुकान पे किया बमबारी: पटना

मैंने मरीज और उनके परिजनों के खिलाफ एक MIC शुरू की, किन्तु पुरे घटनाकर्म के पश्चात् सवाल यह उठता है कि इस प्रकार की घटनाओ का कैसे सामना किया जाय? और क्या किया जाय?

यहाँ देखे पूरी घटना का पूरा विडियो-

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram