दिल्ली एनसीआर में फिर आया भूकंप

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर भूकंप के झटके ने लोगों को डराया है जी हां दिल्ली एनसीआर में आज एक बार फिर से भूकंप के झटके लोगों को महसूस हुए और यह झटके तकरीबन 10 सेकेंड तक बने रहे हालांकि इससे अभी किसी भी प्रकार की हानि की खबर नहीं मिली है।

3.8 थी तीव्रता – 

दिल्ली NCR में जो भूकंप आया दरअसल वह हरियाणा में स्थित था। जी हां भूकंप का केंद्र हरियाणा के झज्जर जिले में जमीन से 10 किलोमीटर नीचे स्थित है वही इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.8 मापी गई है इस भूकंप से अभी तक किसी भी प्रकार की जान माल की हानि की खबर नहीं मिली है लेकिन फिर भी इस भूकंप के झटके ने दिल्ली एनसीआर के लोगों को एक बार फिर से डरने पर मजबूर कर दिया है क्योंकि दिल्ली में करीब 2 करोड़ से अधिक जनसंख्या रहती है वहीं दिल्ली की गई सारी इमारत ऐसी है जो काफी पुरानी है और अगर यहां पर कोई बड़े पैमाने का भूकंप आता है तो काफी बड़े स्तर पर दिल्ली को कीमत चुकानी पड़ेगी।

भारत देश की राजधानी पहले से ही प्रदूषण की समस्या से बुरी तरीके से जूझ रही है लेकिन उसकी मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही है पानीपत में स्थित फॉल्ट लाइन दिल्ली वासियों के लिए हमेशा खतरे की घंटी बजाती रहती है, क्योंकि पानीपत में जो फॉल्ट नहीं मौजूद है उसकी वजह से दिल्ली में कभी भी एक बड़े पैमाने का भूकंप आ सकता है।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram