देशद्रोही शख्स की मदद करने वाले वकील को अन्य वकील की टोली ने जमकर पीटा

“भारत माता की जय” यह एक ऐसा स्लोगन है जिसे सुनते ही भारत देश के सभी नागरिकों के अंदर देशभक्ति की भावना नसों में दौड़ने लगती है। यह स्लोगन भारत माता के सत्कार में बोला जाता है लेकिन अब हमारे ही देश के कुछ ऐसे गद्दार हैं जिन्हें भारत माता की जय बोलने में आपत्ती होती है। अब इस मामले पर एक वकील को जिसने ऐसे शख्स की मदद की थी जिसे भारत माता की जय बोलने में आपत्ति थी, उसे कई वकीलों की टोली ने मिलकर जमकर पीट दिया।

देशद्रोही शख्स की मदद के लिए उतरे वकील को अन्य वकीलों की टोली ने जमकर पीटा-

महाराजगंज जिले के कोलूही थाना क्षेत्र के बदगो गांव के एक मदरसे से हुई थी। दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मदरसा अरबिया अहले सुन्नत अनवारे तैबा गर्ल्स कॉलेज में झंडारोपण किया गया। जिसके बाद छात्रों ने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया। लेकिन उसी दौरान मोहम्मद जुनैद अंसारी नामक एक शख्स छात्रों के सामने आ गया और उन्हें राष्ट्रगान गाने से रोक दिया। दरअसल, जिस वकील की पटाई की गई, उस वकील ने 15 अगस्त के मौके पर बच्चों को राष्ट्रगान को गाने से रोकने वाले एक देशद्रोही शख्स की कानूनी मदद की थी। यह मामला यूपी के महाराजगंज जिले में एक वकीलों के समूह ने उस वकील की पिटाई कर दी जबकि कोर्ट इस मामले में बार एसोसिएशन ने वकील और उसके एक सहकर्मी की सदस्यता भी आजीवन रद्द कर दी। हालांकि अभी तक इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। इस मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। दूसरी ओर जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो उन्होंने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

उस दौरान महाराजगंज की बार एसोसिएशन ने इसका विरोध करते हुए तय किया कि मोहम्मद जुनैद अंसारी की कोई भी वकील कानूनी मदद नहीं करेगा। लेकिन दो वकीलों ने आरोपी की कानूनी मसलों में मदद की है। जिसके बाद वकीलों के समूह ने एक वकील की पिटाई कर दी जबकि बार एसोसिएशन ने दोनों की सदस्यता रद्द कर दी।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram