पीएम मोदी ने फिटनेस चैलेंज वीडियो किया पोस्ट, मोनिका बत्रा और कुमारस्वामी को किया टैग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए आज सुबह एक्सरसाइज का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। वीडियो में पीएम मोदी एक गार्डन में तरह-तरह के एक्सरसाइज करते हुए दिख रहे है। उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा,

”मैं अपनी एक्सरसाइज का वीडियो जारी कर रहा हूं। योग से अलग मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व- पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से मै काफी प्रभावित हूं। ये काफी तरो ताजा महसूस कराता है।”

साथ ही पीएम मोदी ने फिटनेस चैलेंज के तहत कांग्रेस के कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और टेबल टेनिस के खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया। इस पर कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, “डियर नरेंद्र मोदी जी मेरी सेहत के बारे में फिक्र करने के लिए शुक्रिया। मैं मानता हूं कि फिजीकल फिटनेस जरूरी है और इस मुहिम का समर्थन करता हूं। योगा और ट्रेडमिल मेरे रोजाना के वर्कआउट का हिस्सा है। फिर भी, राज्य के विकास की फिटनेस की ज्यादा चिंता करता हूं और आपके समर्थन की उम्मीद करता हूं। साथ ही पीएम मोदी ने 40 की उम्र पार कर चुके आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है।

आपको बता दे की, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री व ओलंपिक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इस ‘फिटनेस चैलेंज’ की शुरुआत की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पुश अप करते हुए एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वो बिना ब्रेक लिए पुश-अप कर रहे थे और उन्होंने फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन, विराट कोहली और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को चुनौती दी थी। विराट कोहली ने चुनौती स्वीकार करते हुए वीडियो साझा किया था और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को चुनौती दी थी। जिसके बाद तुरंत ही अनुष्का शर्मा ने ये चैलेंज पूरा किया। इस चैलेंज के चलते आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फिटनेस का एक वीडियो साझा किया। वहीं पीएम मोदी की चुनौती पर टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने कहा कि, मैं काफी खुश हूं कि पीएम मोदी ने मुझे फिटनेस चैलेंज दिया। पीएम के द्वारा यह काफी अच्छी पहल है। न केवल खिलाड़ियों को, बल्कि सभी को फिटनेस रूटीन फॉलो करना चाहिए। राठौड़ का फिटनेस चैलेंज केवल सेलिब्रेटी ही स्वीकार नहीं रहे हैं, बल्कि आम लोग भी अपने वीडियो अब ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram