खेलमंत्री राज्यवर्धन राठौर का #fitnesschallenge जारी, पीएम नरेंद्र मोदी, महानायक अमिताभ बच्चन, विराट, अनुष्का, हृतिक, टाइगर कर रहे है भागीदारी

अच्छी चीजें एक-दूसरे से शेयर करनी चाहिए इस से अच्छाई का प्रचार-प्रसार होता है। ऐसा कहा जाता है कि स्वास्थ्य से बड़ा कुछ नहीं इसलिए अपने आप के साथ-साथ दुसरे को भी फिट रखने से अच्छा क्या हो सकता है और इस अच्छी बात को तेजी से फैलाने के लिए सोशल मीडिया से बेहतर कोई मंच नहीं हो सकता।
अभी सोशल मीडिया, लोकल मीडिया पर बहुत से सेलिब्रेटी जैसे विराट कोहली, महानायक अमिताभ बच्चन, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर रहे है और साथ ही अपने मित्रों को भी चैलेंज कर रहे है। इस प्रकार से यह चैलेंज का सिलसिला जोर पकड़ चुका है और अपने सेलेब्रेटी को ऐसा करते देख उनके प्रशंसक भी फिटनेस चैलेंज को पूरा करने के लिए प्रेरित होंगे, इस प्रकार एक-दूसरे से होता हुआ पूरे देश में ऐसा फिटनेस चैलेंज फैलेगा।

#HumFitTohIndiaFit और #fitnesschallenge अभियान की शुरुआत भारत के खेल मंत्री और ओलंपिक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने की है। वो देश को शारिरिक रूप से अधिक सक्रिय और फिट रखना चाहते है, इसलिए उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की है और कई प्रसिद्ध अभनेता, खिलाड़ियो और राजनेताओं को भाग लेने के लिए प्रेरित किया है।

खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने ट्विटर पर अपना फिटनेस मंत्र वीडियो के रूप में साझा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान राट कोहली, खूबसूरत अभनेता हृतिक रोशन और खिलाड़ी साइना नेहवाल को भी ऐसा ही वीडियो या तस्वीर साझा करने का चैलेंज दिया जिसमें वो आपने आप को फिट कैसे रखते है दिखाए।

खेल मंत्री के इस चैलेंज को सबसे पहले विराट कोहली ने पूरा किया और अपना वीडियो अपलोड कड़ते हुए अपनी अभनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी फिटनेस चैलेंज दिया।

विराट के फिटनेस चैलेंज को माननीय प्रधानमंत्री मोदी ने भी स्वीकार करते हुए जल्द ही वीडियो साझा करने का ट्वीट किया है। महानायक अमिताभ बच्चन ने भी राज्यवर्धन सिंह राठौर की ऑनलाइन फिटनेस चुनौती स्वीकार की है।

अभी तक फिटनेस चैलेंज में अभनेता टाइगर श्रॉफ, खिलाड़ी पी वी संधू, साउथ फिल्मो के स्टार चैतन्य अकेनि आदि पूरा कर चुके है और आगे भी बड़े-बड़े नाम जुड़ने की संभावना है।
ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी खेल मंत्री ने इस प्रकार की पहल की है।

आइये हम सभी भी इस फिटनेस चैलेंज को पूरा करे क्योकि #HumFitTohIndiaFit.

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram