दिल्ली रेल डिवीज़न में संचालन कर्मचारियों के लिए व्हाट्सएप्प हुए बैन

व्हाट्सएप्प

सोशल मीडिया के बढ़ते खुमार से कोई अछूता नही, चाहे वो किशोर हो या बृद्ध, नौकरीपेशा हो या बेरोजगार। यही कारण है कि इसके कुछ दुष्परिणाम सामने आने लगे है। अब दिल्ली रेल मंडल के द्वारा अपने चालकों, गार्ड्स और टिटि सहित समस्त ऑपरेशनल कर्मचारियों के लिए सर्कुलर जारी की है जिसमे उन्हें सख्ती के साथ अपने कार्यवधि के दौरान व्हाट्सएप्प और इस प्रकार के किसी भी साधनों का प्रयोग नही करना है।

कुछ उच्च अधिकारियों ने पाया कि कुछ संचालन कर्मचारी अपने कार्यवधि के दौरान व्हाट्सएप्प, यूट्यूब आदि ऍप्स इस्तेमाल करते है और इस से वो अपने काम पे शत-प्रतिशत एकाग्र नही रह पाते, और इस प्रकार की कोई भी चूक किसी भी दुर्घटना का कारण बन सकती है जिस से की यात्रिओ की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। इस प्रकार के संदेश वाहक एप्प्स ध्यान भटकाते है, इसलिए सारे संचालन कर्मचारियों को इस प्रकार के एप्प्स के उपयोग से प्रतिबंधित करती है।

ये भी पढ़ें-स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रजनीश कुमार होंगे नए अध्यक्ष।

एक उच्च अधिकारी ने बताया कि रेलवे में सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस प्रकार का सर्कुलर पूरे रेल मंडलो में जारी किया जाएगा। रेलवे यात्री सुरक्षा में कोई भी चूक बर्दास्त नही कर सकती।

Connect with Us! अपनी राय कमेंट्स में दें. ताजा ख़बरों के लिए हमें फॉलो करें. अगर आपको ये पोस्ट पसंद आई, तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें. Subscribe our Youtube Channel: AajKaReporter Follow us on: Facebook, Twitter, Instagram